ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए 7 साल के बच्चे की रिपोर्ट आई निगेटिव

Report of 7-year-old child found infected with Omicron in Bengal is now negative
ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए 7 साल के बच्चे की रिपोर्ट आई निगेटिव
पश्चिम बंगाल ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए 7 साल के बच्चे की रिपोर्ट आई निगेटिव
हाईलाइट
  • अबू धाबी से 11 दिसंबर को हैदराबाद पहुंचा था बच्चा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालदा में गुरुवार को सात साल के उस बच्चे की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है, जो कि हाल ही में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया था। गैर-जोखिम वाले देशों में से एक यूएई के अबू धाबी से 11 दिसंबर को हैदराबाद पहुंचे बच्चे को नए वैरिएंट से संक्रमित पाया गया था और फिर उसी दिन वह कोलकाता आया था।

बच्चा मूल रूप से मालदा के कालियाचक का रहने वाला है। तेलंगाना के अधिकारियों ने जीनोम सीक्वेंसिंग के परिणामों के बारे में पता चलने के बाद अपने पश्चिम बंगाल के समकक्षों को सचेत कर दिया था, जिसके बाद बच्चे को उसके पिता और उनकी बहन के साथ मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। निगेटिव रिपोर्ट आने के साथ ही राज्य अब ओमिक्रॉन मुक्त कहा जा सकता है। संयोग से, लड़के और उसकी बहन दोनों को 12 दिसंबर को मालदा की एक निजी प्रयोगशाला से कराए गए परीक्षण में कोरोना निगेटिव पाया गया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या लड़के और उसके परिवार को छुट्टी दे दी जाएगी, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हां, मानक प्रक्रिया के अनुसार ऐसा किया जाएगा। दो रिपोर्ट निगेटिव पाई गईं हैं.. वह एक और सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन के लिए पात्र हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हैदराबाद से ओमिक्रॉन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की गई और परीक्षण के लिए बच्चे, उसकी बहन, उसके पिता, मां और दादी के नमूने (सैंपल) लिए गए। अन्य घरेलू संपर्को (बच्चे के संपर्क में आए परिजन) को सख्त होम आइसोलेशन बनाए रखने की सलाह दी गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Dec 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story