दिल्ली में प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा, फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन

Restrictions will be tightened in Delhi, there will be no lockdown at present
दिल्ली में प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा, फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन
डीडीएमए दिल्ली में प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा, फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन
हाईलाइट
  • फिलहाल कोई लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा, लेकिन फिलहाल कोई लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार दोपहर हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने पहले कहा था, बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक सोमवार दोपहर निर्धारित की गई है। प्रतिबंध तय किए जा सकते हैं, क्योंकि मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शहर का पॉजिटिविटी रेट 23.53 फीसदी हो गया है। रविवार को, राष्ट्रीय राजधानी में 22,751 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक है। इससे पहले 1 मई 2021 को 25,219 मामले दर्ज किए गए थे। इसके साथ, संक्रमण की संख्या अब 15,49,730 तक पहुंच गई है, और सक्रिय कोविड मामले 60,733 हैं, जो कि 16 मई के बाद से उच्चतम संख्या है।

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत (वीकेंड) के दौरान कुछ प्रतिबंधों के साथ येलो अलर्ट के तहत कर्फ्यू पहले ही लगाया जा चुका है। महामारी से संबंधित प्रतिबंध संक्रमण दर की गंभीरता पर निर्भर करते हैं, जो कि ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान (जीआरएपी) के तहत तय किया जाता है - डीडीएमए द्वारा अनुमोदित, जहां यह तय किया जाता है कि किन परिस्थितियों में किन गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। कोविड-19 मामलों में वृद्धि को अलर्ट के चार स्तरों के साथ मापा जाता है, जिसमें येलो, एम्बर, ऑरेंज और रेड शामिल है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story