ग्वालियर: लोकसभा चुनाव से पहले RSS की बैठक, अमित शाह भी आएंगे

RSS meeting in Gwalior, RSS meeting live updates, Mohan Bhagwat Live, Lok Sabha Elections 2018
ग्वालियर: लोकसभा चुनाव से पहले RSS की बैठक, अमित शाह भी आएंगे
ग्वालियर: लोकसभा चुनाव से पहले RSS की बैठक, अमित शाह भी आएंगे

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आज (शुक्रवार) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ग्वालियर में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक शुरू हो गई है। साल में एक बार होने वाली इस बैठक में पूरे देश से करीब 1400 प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। बैठक में देश की ज्वलंत समस्याओं पर आधारित तीन प्रस्ताव व कुछ मसलों पर प्रतिवेदन रखा जाना लगभग तय है। बैठक की अध्यक्षता संघ प्रमुख मोहन भागवत कर रहे हैं। 

 

 

जानकारी के मुताबिक प्रतिनिधि सभा में शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भी ग्वालियर पहुंचे। वे सीधे शिवपुरी लिंकरोड स्थित केदारपुर धाम पहुंचे। जहां संघ प्रमुख मोहन भागवत, सर कार्यवाह भय्याजी जोशी सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी 2 मार्च से आए हुए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए अहम मानी जा रही इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह में 9 मार्च को पहुंचेंगे। भाजपा के दोनों प्रमुख नेताओं के यहां पहुंचने को लोकसभा चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

 

 

बता दें कि ग्वालियर में पहली बार आयोजित बैठक में सामाजिक, राजनैतिक तथा धार्मिक विषयों पर सरकार्रवाह द्वारा सरसंघचालक के मार्गदर्शन में विचार होगा। तीन दिवसीय बैठक में जहां 42 प्रातों के कार्रवाह, संघ चालक एवं प्रचारकों के साथ ही अखिल भारतीय कार्यकारिणी के 11 जोन के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। इस बैठक में जहां पदाधिकारी अपने अनुभवों को अन्य प्रतिनिधियों के साथ बांटेंगे वहीं आगे आने वाले साल में कौन से कार्यक्रम करने हैं इसके साथ ही संघ शिक्षा वर्ग सहित अन्य मुददों पर चिंतन करेंगे।

 

Created On :   8 March 2019 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story