दैनिक भास्कर हिंदी: बंगाल में आरएसएस के कार्यकर्ता, पत्नी और बच्चे की मौत

October 10th, 2019

कोलकाता, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज इलाके में एक ही परिवार के तीन लोगों के शव बरामद किए गए हैं। मृतकों में आठ साल का एक बच्चा भी शामिल है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने दावा किया है कि मृतक बंधु पाल संघ का कार्यकर्ता था।

पुलिस ने इस बात की तो पुष्टि की है कि मंगलवार को तीन शव बरामद किए गए, लेकिन 35 वर्षीय प्राथमिक विद्यालय शिक्षक मृतक बंधु पाल स्वयंसेवक था इस पर कुछ नहीं कहा है।

आरएसएस के राज्य सचिव जिष्णु बसु ने कहा कि बंधु पिछले कुछ महीनों से नियमित रूप से संघ के साप्ताहिक कार्यक्रम मिलन में भाग ले रहे थे।

उन्होंने हत्या के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के चलते पुलिस की आलोचना की। आरएसएस ने क्षेत्र में तथ्य ढूंढने वाली टीम भेजी है।

यह पूछे जाने पर कि राजनीति से प्रेरित होकर क्या हत्या को अंजाम दिया गया, इस पर बसु ने कहा, इसका फैसला पुलिस को करना है। आरएसएस तब तक किसी बात पर टिप्पणी नहीं करती जब तक उसके सबूत सामने ना हो।

अपराध स्थल के एक वीडियो को ट्विटर के पेज पर पोस्ट करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने घटना को भयानक बताया।

उन्होंने पोस्ट में कहा, चेतावनी : भयानक वीडियो। इसने मेरी अंतरआत्मा को हिलाकर रख दिया। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में आरएसएस कार्यकर्ता बंधु प्रकाश पाल, उसकी आठ महीने की गर्भवती पत्नी और उसके बच्चे की नृशंस हत्या कर दी गई। उदारवादियों के मुंह से एक शब्द नहीं निकला.. इस घटना पर 59 उदारवादियों द्वारा एक पत्र सामने नहीं आया।