उधमसिंहनगर में बढ़ा बवाल, उत्तराखंड भाजपा के बड़े नेता पहुंचे, यूपी और उत्तराखंड पुलिस मौके पर

Ruckus in Udhamsinghnagar, big leaders of Uttarakhand BJP arrived, UP and Uttarakhand police on the spot
उधमसिंहनगर में बढ़ा बवाल, उत्तराखंड भाजपा के बड़े नेता पहुंचे, यूपी और उत्तराखंड पुलिस मौके पर
उत्तराखंड उधमसिंहनगर में बढ़ा बवाल, उत्तराखंड भाजपा के बड़े नेता पहुंचे, यूपी और उत्तराखंड पुलिस मौके पर
हाईलाइट
  • गुरप्रीत कौर की गोली लगने से मौत

डिजिटल डेस्क, देहरादून। कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर में जसपुर के ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर की गोली लगने से मौत हो गई है। यूपी पुलिस किसी मामले में ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख के यहां दबिश देने पहुंची थी। इस दौरान पुलिस और परिवार के लोगों में नोकझोंक हो गई। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बिगड़ते हालात को देखते हुए अन्य जनपदों की फोर्स को बुलाया गया है। दोनों पक्षों की तरफ से फायरिंग हुई है, जिसमें महिला की मौत हो गई है और यूपी पुलिस के भी तीन सिपाही घायल हुए हैं।

इसके बाद ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख के परिवार वालों ने यूपी पुलिस के 4 पुलिसकर्मी को पकड़कर कुंडा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं, घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच जाम कर दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। वहीं, ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख के घर में दबिश की जानकारी यूपी पुलिस ने स्थानीय पुलिस को नहीं दी थी। वहीं मौत से आक्रोशित करीब 400 ग्रामीणों ने कुंडा थाने के सामने फोरलेन सड़क को जाम कर दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम लग गया।

बता दें कि बुधवार की शाम दो गाड़ियों पर सादी वर्दी में 10 से 12 हाथों में पिस्टल लेकर कुंडा थाने के ग्राम भरतपुर में ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर आ धमके। सादी वर्दी में पिस्टल के साथ आए लोगों से जब जानकारी ली गई। उन्होंने अपने को यूपी की एसओजी टीम बताया। टीम ने एक वांछित डंपर चालक की तलाश में आने की बात कही। बताया जा रहा है कि ठाकुरद्वारा का खनन डंपर चालक ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख के घर में छिपा था और उस पर 50 हजार का इनाम है। उसी को लेकर पूछताछ करने पर इस दौरान ज्येष्ठ प्रमुख और टीम के बीच कहासुनी हो गई।

बात बढ़ने पर दोनों तरफ से फायरिंग हो गई। आरोप है कि यूपी एसओजी की टीम ने भी इसी दारौन फायरिंग कर दी, जिसमें ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत कौर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई। इस पर उन्हें इलाज के लिए मुरादाबाद रोड एक अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने कुंडा थाने के सामने फोर लेन पर जाम लगा दिया।

ग्रामीणों ने इस मामले में एसओजी टीम के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं पुलिस टीम ने भी ग्रामीणों पर आरोप लगाया है कि उनकी फायरिंग में दो पुलिस वाले घायल हुए हैं। एसएसपी मंजूनाथ टीसी, गदरपुर विधायक अरविंद पांडेय, पूर्व सांसद बलराज पासी और पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story