दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस ने कहा- जम्मू-कश्मीर में PDP के साथ ‘न अभी और न ही भविष्य में कभी’

July 2nd, 2018

हाईलाइट

  • मेहबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की काफी कोशिशें की, मगर कोई कामयाबी नहीं मिली।
  • कांग्रेस ने कहा कि 'न अभी और न ही भविष्य में कभी’ किसी तरह की संभावना है।
  • राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने PDP के किसी नेता से मिलने से भी इनकार किया।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी द्वारा समर्थन वापस लेने के साथ ही मुफ्ती सरकार गिर गई थी। इसके बाद मेहबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर सरकार बनाने की काफी कोशिशें की, मगर कोई कामयाबी नहीं मिली। हाल ही में देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में PDP के साथ गठबंधन की अटकलों पर कहा कि 'न अभी और न ही भविष्य में कभी’ किसी तरह की संभावना है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से जब इस पूरे मामले में सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि 'PDP के साथ न अभी और न भविष्य में किसी गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है।’ उन्होंने PDP के किसी नेता से मिलने से भी इनकार किया। उन्होंने कहा कि BJP के समर्थन वापस लेने से सत्ता से बाहर हुई PDP के साथ किसी तरह के गठबंधन का कोई प्रश्न ही नहीं उठता।

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने की अटकलों को कांग्रेस नेता जीए मीर ने भी खारिज किया है। मीर ने कहा, '2014 में कांग्रेस ने अपनी जिम्मेदारी निभाई थी, लेकिन अब हालात काफी बदल गए हैं। इस मामले में कांग्रेस ने न कोई पहल की है और न ही किसी कोशिश में जुटी है।' दरअसल सूत्रों के मुताबिक, पीडीपी ने कांग्रेस को राज्य में साथ मिलकर सरकार बनाने का ऑफर दिया है।

 

 

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने मामले में कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने वाली कांग्रेस और पीडीपी की ऐसी सभी अफवाहों को खारिज कर दिया था। यदि आजाद साहब ने इन सभी अफवाहों और संभावनाओं को नकार दिया है, तो फिर कुछ नहीं हो सकता।

 

 

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की और उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

 

 

.