दैनिक भास्कर हिंदी: सबरीमाला : कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचीं तृप्ति देसाई, भारी विरोध के बीच पुलिस ने रोका

November 16th, 2018

हाईलाइट

  • तीसरी बार खुलने वाले हैं सबरीमाला मंदिर के दरवाजे
  • 6 सहयोगियों के साथ प्रवेश करने पहुंची हैं तृप्ति देसाई
  • एयरपोर्ट पर लोगों के विरोध का करना पड़ रहा सामना

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। सबरीमाला मंदिर के दरवाजे आज (शुक्रवार) शाम तीसरी बार खुलने जा रहे हैं। मंदिर में प्रवेश करने के लिए भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई अपनी 6 सहयोगियों के साथ कोच्चि एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट के बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। केरल सरकार कोर्ट के फैसले पर सहमति बनाने की कोशिशों में लगी हुई है, लेकिन विपक्ष इसके लिए राजी नहीं हो रहा है। 

 

सुरक्षा कारणों से केरल पुलिस ने तृप्ति और उनकी सहयोगियों को एयरपोर्ट पर ही रोककर रखा है। एयरपोर्ट पहुंचते ही तृप्ति का विरोध शुरू हो गया था, जो अब तक जारी है। एयरपोर्ट के अराइवल लॉन्ज के बाहर पुरुष और महिलाओं की भीड़ मौजूद है, जो तृप्ति के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। एयरपोर्ट के ऑटो चालकों ने तृप्ति को मंदिर तक ले जाने से इनकार कर दिया है। एयरपोर्ट पर लोगों ने पत्र लिखकर तृप्ति से विनती की है कि वह भगवान अयप्पा के लाखों भक्तों को दुख न पहुंचाएं।

 

बता दें कि शुक्रवार शाम 5 बजे सबरीमाला के कपाट खुलेंगे। इससे पहले 28 सितंबर को कोर्ट ने मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का आदेश दिया था, लेकिन अब तक कोई भी महिला श्रद्धालु मंदिर के अंदर नहीं जा सकी है। तृप्ति को सोशल मीडिया पर लगातार धमकियां मिल रही हैं, इसके बाद भी उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को पत्र लिखकर सबरीमाला मंदिर जाने के लिए सुरक्षा की मांग की थी। तृप्ति ने कहा था कि वो 16 से 20 नवंबर के बीच सबरीमाला मंदिर जाने की कोशिश करेंगी। अब उन्होंने 17 नवंबर को सुरक्षा देने की मांग की है।

 

 

खबरें और भी हैं...