शिवसेना में शामिल हुए सचिन अहीर, बोले- NCP को तोड़ने की कोशिश नहीं करूंगा

 Sachin Ahir joined Shiv Sena, said Ill not work to break NCP, but will strengthen Shiv Sena
शिवसेना में शामिल हुए सचिन अहीर, बोले- NCP को तोड़ने की कोशिश नहीं करूंगा
शिवसेना में शामिल हुए सचिन अहीर, बोले- NCP को तोड़ने की कोशिश नहीं करूंगा
हाईलाइट
  • अहीर ने कहा- वह उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को मजबूत करेंगे और एनसीपी को तोड़ने की कोशिश नहीं करेंगे
  • शिवसेना में शामिल हुए एनसीपी नेता सचिन अहीर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने में अभी कुछ महीने का समय बाकी है। इससे पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बड़ा झटका लगा है। NCP के मुबंई अध्यक्ष सचिन अहीर गुरुवार को बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना में शामिल हो गए हैं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने अहीर का स्वागत किया।  

बीजेपी का दामन थामने के बाद सचिन अहीर ने कहा, वह उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी शिवसेना को मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे और एनसीपी को तोड़ने की कोशिश नहीं करेंगे। वहीं आदित्य ठाकरे ने कहा, हम पिछले कुछ दिनों से बातचीत कर रहे थे और अब यह हो रहा है। मैंने उद्धव जी और सचिन जी के बीच एक बैठक आयोजित की थी और आज वह हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने पार्टी के सदस्यों के लिए एक कलाई बैंड "शिव बंधन" भी बांधा था।

उद्धव ठाकरे ने कहा, शिवसेना ने कभी किसी पार्टी को तोड़ने की कोशिश नहीं की, लेकिन वे लोगों का स्वागत करते हैं जो पूरे दिल से उनकी पार्टी में आते हैं। उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि सचिन अहीर को अपने फैसले पर पछतावा नहीं होगा। वह अपने परिवार के साथ पार्टी में शामिल हुए हैं। राजनीति को राजनीति की तरह किया जाना चाहिए और हम अपने सिद्धांतों को नहीं छोड़ेंगे। हम विस्तार और मजबूती के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

क्या वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की "महा जनादेश यात्रा" में हिस्सा लेंगे इस सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा, दोनों यात्राएं ("महा जनादेश यात्रा" और आदित्य ठाकरे की "जन आशीर्वाद यात्रा") हमारी बेहतरी के लिए हैं। यह ज्यादा मायने नहीं रखता है कि शिवसेना मुख्यमंत्री की यात्रा का हिस्सा बनती है या नहीं। उन्होंने कहा, अगर हम उस यात्रा में शामिल होते हैं तो भी प्रश्न उठाए जाएंगे और यदि हम शामिल नहीं होते हैं, तो प्रश्न भी उठाए जाएंगे। इसलिए दोनों यात्राएं गठबंधन की भलाई के लिए हैं।

गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस अमरावती जिले के गुरुकुंज मोजरी से एक अगस्त से राज्य भर में "महा जनादेश यात्रा" निकालेंगे। पहला चरण 1 से 9 अगस्त तक चलेगा और उत्तर महाराष्ट्र के नंदुरबार तक मोजारी में क्षेत्रों को कवर करेगा। दूसरा चरण 17 से 31 अगस्त तक संभाजी नगर और नासिक के बीच के क्षेत्रों को कवर करेगा। 25 दिवसीय यात्रा राज्य के 36 जिलों में फैले 4,232 किलोमीटर की दूरी में 152 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी। वह 104 रैलियां, 228 स्वच्छाग्रह और 20 प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

Created On :   25 July 2019 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story