दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान चुनाव : गहलोत और पायलट को चुनावी मैदान में उतारेगी कांग्रेस

November 14th, 2018

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस सस्पेंस पर से पर्दा उठ गया है।
  • बुधवार को अशोक गहलोत ने कहा कि "मैं और सचिन पायलट, दोनों ही चुनाव लड़ेंगे।’’
  • अभी ये खुलासा नहीं हुआ है कि वे दोनों किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस सस्पेंस पर से पर्दा उठ गया है। बुधवार को अशोक गहलोत ने कहा कि "मैं और सचिन पायलट, दोनों ही चुनाव लड़ेंगे।’’ हालांकि अभी ये खुलासा नहीं हुआ है कि वे दोनों किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। एक सवाल ये भी है कि अगर राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में आती है तो फिर कांग्रेस किसे मुख्यमंत्री बनाएगी।

गहलोत ने कहा कि सभी बड़े नेता चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा पार्टी आलाकमान यह फैसला लेगा कि राजस्थान में पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा। सत्ता में आने पर राजस्थान का चीफ मिनिस्टर कौन होगा इस सवाल पर गहलोत ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुनाव लड़ने की परंपरा नहीं है। पायलट और गहलोत दोनों के चुनाव लड़ने के निर्णय से पार्टी ने दोनों तबकों को खुश करने काम किया है। जाहिर है दोनों ही खुद को राज्य के मुख्यमंत्री पद की रेस में मानकर चुनाव में उतर रहे है।

बता दें कि गहलोत अभी जोधपुर की सरदारपुरा सीट से विधायक हैं और दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं। सचिन पायलट अजमेर से सांसद थे। अभी वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं। माना जा रहा है कि गहलोत अपनी परंपरागत सीट सरदारपुरा से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं सचिन पायलट दौसा और अजमेर में से किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। 

बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान किया जाएगा। नामांकन की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। इसके बाद नामांकन वापस लेने की तारीख 22 नवंबर है। 11 दिसंबर को मतगणना होगी।