comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

विंग कमांडर अभिनंदन का साहस और जज्बा हमारे लिए प्रेरणा: सचिन

October 09th, 2019 01:36 IST
विंग कमांडर अभिनंदन का साहस और जज्बा हमारे लिए प्रेरणा: सचिन

हाईलाइट

  • वायुसेना के हीरो के सामने झुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
  • सचिन ने कहा आपको परेड की अगुवाई करते देख रोंगटे खड़े हो गए

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस के मौके पर गाजियाबाद में आयोजित समारोह में मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे। इस मौके पर सचिन ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिग-21 बायसन में 87वें वायुसेना दिवस परेड की अगुवाई करते देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए। उनका साहस और जज्बा हम सबके लिए प्रेरणा है।

जानकारी के अनुसार पूर्व भारतीय बल्लेबाज मानद ग्रुप कैप्टन की हैसियत से 87वीं वायुसेना दिवस परेड में शामिल हुए थे। 2010 में ग्रुप कैप्टन बने सचिन वायुसेना की वर्दी पहनकर कार्यक्रम में शामिल हुए। वे इस ओहदे को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर के साथ उनकी पत्नी अंजलि भी समारोह में शामिल हुईं।

विंग कमांडर अभिनंदन ने मंगलवार को 87वें वायु सेना दिवस के मौके पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयर बेस में एयर शो के दौरान लड़ाकू विमान मिग-21 उड़ाया। एयर शो में बालाकोट पर हमला करने वाले अन्य लड़ाकू विमानों ने भी हवा में करतब दिखाए।

अभिनंदन ने एवेंजर फॉर्मेशन में तीन मिग-21 विमानों की अगुआई की। अभिनंदन ने मिग-21 से जब हवा में करतब दिखाया तो दर्शकों ने तेज स्वरों में अपनी खुशी जाहिर की। अभिनंदन की जांबाजी देख सचिन तेंदुलकर भी हैरान रह गए। उन्होंने अभिनंदन वर्धमान के लिए एक ट्वीट किया और उनकी जमकर तारीफ भी की। 

वायुसेना के फाइटर पायलट अभिनंदन वर्तमान ने बालाकोट सट्राइक के बाद, अपने मिग-21 विमान से पाकिस्तान के आधुनिक एफ-16 को मार गिराया था। हिंदी में किए गए एक अन्य ट्वीट में सचिन ने कहा कि वायु सेना दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। भारत को हमेशा सुरक्षित रखने के लिए मैं देश के हर सैनिक को धन्यवाद देता हूं। माननीय पीएम मोदीजी द्वारा जारी स्वस्थ और स्वच्छ भारत मिशन में आपके उत्साह को देखकर मैं कामना करता हूं कि भारत हमेशा स्वस्थ, स्वच्छ और सुरक्षित रहे। जय हिंद!

कमेंट करें
du6i2