दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र: तेंदुलकर और गावस्कर की सुरक्षा में कटौती, आदित्य ठाकरे को Z सिक्योरिटी

December 25th, 2019

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में कई वीवीआईपी की सुरक्षा में बदलाव
  • सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटी, आदित्य की बढ़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार की सुरक्षा तय करने वाली कमेटी ने एक बड़ा फैसला लिया है। उद्धव सरकार ने 45 हस्तियों के सुरक्षा में बदलाव कर दिया। जिसमें सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और पूर्व राज्यपाल राम नाईक का भी नाम शामिल है। कमेटी ने 97 नेताओं, कलाकारों और खिलाड़ियों की सुरक्षा की समीक्षा की थी, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया।

तेंदुलकर की सुरक्षा में कमी
पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में कटौती की गई है। तेंदुलकर को X श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। उनकी सुरक्षा को कम कर दिया है। सचिन के साथ अब 24 घंटे पुलिसकर्मी नहीं लेकिन एस्कॉर्ट रहेगा।

ठाकरे की सुरक्षा बढ़ी
वहीं शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ठाकरे को पहले Y+ सुरक्षा मिली थी, जिसे बढ़ाकर Z कर दिया गया है। अन्न हजारे की सुरक्षा को भी Y+ से बढ़ाकर Z कर दिया है। इसके साथ यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा में बदलाव किया गया। नाईक को पहले Z+ श्रेणी सुरक्षा दी गई थी, जिसके घटाकर X श्रेणी की सुरक्षा दी गई। भाजपा नेता एकनाथ खडसे की Y सिक्योरिटी से एस्कॉर्ट को हटा दिया है। 

सचिन को मिली थी धमकी
बता दें साल 2002 में सचिन तेंदुलकर को आतंकी धमकी मिली थी। जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने सुरक्षा दी थी। हाल ही में सुनील गावस्कर और तेंदुलकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके निवास मातोश्री में मुलाकात भी की थी। हालांकि इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया था। 

खबरें और भी हैं...