महाराष्ट्र : महिला साइकिलिस्ट के साथ हुए अनुचित व्यवहार के बाद साई ने जांच शुरू की

June 7th, 2022

हाईलाइट

  • महिला साईकिलिस्ट को पूर्ण समर्थन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। स्लोवेनिया में एक शिविर के दौरान भारतीय महिला साइकिलिस्ट के साथ कथित अनुचित व्यवहार की शिकायत के बाद साई ने संज्ञान लिया है और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) ने महिला साईकिलिस्ट को पूर्ण समर्थन दिया है।

साई ने सोमवार को एक बयान में कहा, भारतीय खेल प्राधिकरण को स्लोवेनिया में एक शिविर के दौरान एक कोच द्वारा अनुचित व्यवहार की शिकायत मिली है। कोच की नियुक्ति साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिफारिश पर की गई थी।

साइक्लिंग फेडरेशन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, हमें स्लोवेनिया के प्रशिक्षण-सह-प्रतियोगिता विदेशी यात्रा के दौरान अनुचित व्यवहार के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच (स्प्रिंट) श्री आर.के. शर्मा के खिलाफ शिकायत मिली है। यह कैंप एशियाई खेलों के लिए तैयारी शिविर था। ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप, जो 18 से 22 जून 2022 तक दिल्ली में होने वाली है।

साई के बयान में कहा गया है, एथलीट की शिकायत के बाद साई ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे तुरंत भारत वापस बुलाया है और मामले की जांच के लिए एक समिति भी गठित की है।

सीएफआई ने बताया कि कोच आरके शर्मा के साथ बाकी खिलाड़ी 14 जून 2022 को भारत वापस आएंगे। महासंघ ने कहा कि सीएफआई शिकायतकर्ता को पूरा समर्थन दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.