मॉब लिंचिंग पर बोले सलमान खुर्शीद- दिल्ली नहीं, छोटे शहरों में डर का माहौल

Salman Khurshid on mob lynching incidents: atmosphere of fear in small towns, Not in Delhi
मॉब लिंचिंग पर बोले सलमान खुर्शीद- दिल्ली नहीं, छोटे शहरों में डर का माहौल
मॉब लिंचिंग पर बोले सलमान खुर्शीद- दिल्ली नहीं, छोटे शहरों में डर का माहौल
हाईलाइट
  • छोटे शहरों और गांवों में डर बना रहता है
  • इस डर को समाप्त करना हर भारतीय की जिम्मेदारी
  • दिल्ली के जहां हम रहते हैं या काम करते हैं वहां डर का माहौल नहीं है 
  • देशभर में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में आए दिन हो रही मॉब लिंचिग यानी "भीड़ की हिंसा" की घटनाओं को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बड़ा बयान दिया है। सलमान खुर्शीद का कहना है, दिल्ली के उन इलाकों में जहां हम काम करते हैं या रहते हैं वहां डर का माहौल नहीं है बल्कि छोटे शहरों और गांवों में जरूर ऐसी घटनाओं का डर बना रहता है। 

डर को खत्म करना हर भारतीय की जिम्मेदारी- खुर्शीद
शनिवार को सलमान खुर्शीद ने कहा, मुझे लगता है दिल्ली के उन इलाकों में डर का कोई माहौल नहीं है जहां हम रहते हैं या काम करते हैं, लेकिन छोटे शहरों और गांवों में जरूर एक डर बना रहता है। इस डर को खत्म करना हर भारतीय की जिम्मेदारी है।

आपको बता दें कि, 20 जून को झारखंड के धतकीडीह गांव में तबरेज अंसारी नाम का एक मुस्लिम युवक मॉब लिंचिग का शिकार हुआ था। चोरी के शक में लोगों ने उसे बुरी तरह से पीटा था औक "जय श्री राम" बोलने के लिए भी मजबूर किया गया था। इसके बाद गंभीर रूप से घायल तबरेज ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस घटना की पूरे देश में कड़ी निंदा हुई थी। इसको लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा था। संसद में भी यह मुद्दा उठाया गया था। पीएम मोदी ने तबरेज अंसारी के साथ हुई मॉब लिंचिंग की घटना की निंदा करते हुए संसद में दुख भी जताया था। 

Created On :   13 July 2019 5:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story