दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी का ‘संपर्क फॉर समर्थन’, बाबा रामदेव से मिले अमित शाह

June 4th, 2018

हाईलाइट

  • बीजेपी के 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत अमित शाह ने सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव से मुलाकात की।
  • इस दौरान बाबा रामदेव ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए काम किया है।
  • सरकार ने एक देश एक टैक्स लागू कर देश को टैक्स टेररिज्म से बचाया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिशन 2019 के लिए शुरू किए गए बीजेपी के 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत अमित शाह ने सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव से मुलाकात की।  इससे पहले शाह ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, सुभाष कश्यप और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव और उनकी पत्नी से भी मुलाकात की थी।

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में स्थित रामदेव के फार्म हाउस पर उनसे मुलाकात की और उन्हे मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों के बारे में बताया। इस दौरान बाबा रामदेव ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि, सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए काम किया है। सरकार ने एक देश एक टैक्स लागू कर देश को टैक्स टेररिज्म से बचाया है।

 

क्या है 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान ?

29 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने  'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान की शुरुआत की है। इस मिशन के दौरान, प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता को कम से कम 10 लोगों तक तक पहुंचना होगा और वे उन लोगों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। इस प्रकार वे पूरे देश की जनता को एक दूसरे के साथ बांध देंगे और सभी को एक नेटवर्क के माध्यम से पार्टी से संबंधित कार्यों पर शिक्षित करेंगे।

 

 

 

अमित शाह खुद देश की 50 बड़ी हस्तियों से मिलेंगे

इस मिशन के दौरान, बीजेपी नेता खुद प्रसिद्ध व्यक्तित्वों से मिलेंगे और बीजेपी सरकार द्वारा चार वर्ष की पार्टी से संबंधित उपलब्धियों के बारे में अवगत करेंगे। अकेले अमित शाह इस मिशन के दौरान 50 बड़ी हस्तियों को मिलने के लिए तैयार हैं।

 

संकट के समय मोदी जी ने देश को रास्ता दिखाया- रामदेव 

बाबा रामदेव ने मोदी सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा, 16 हजार गांवों में गैस से लेकर बिजली पहुंचाने और टॉयलेट बनाने का काम किया है। मोदी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाया है और संकट के समय मोदी जी ने देश को रास्ता दिखाया है। उज्जवला योजना से देशभर की महिलाएं खुश हैं। मोदी सरकार ने 4 साल के दौरान पूरी दुनिया में योग के मामले में भारत को गौरव दिलाया है।

 

 

रामदेव तक पहुंचना मतलब करोड़ों लोगों तक पहुंचना- शाह 

वहीं अमित शाह ने कहा बाबा रामदेव तक पहुंचने का मतलब करोड़ों लोगों तक पहुंचना है। आगे अमित शाह ने कहा, बाबा रामदेव ने फिर से हमें समर्थन देने का वादा किया है और हमें आशीर्वाद दिया है। जिन लोगों ने मोदी सरकार को समर्थन दिया था, हम उन लोगों तक पहुंचकर सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा दे रहे हैं। बाबा रामदेव बीजेपी के समर्थक रहे हैं। 2014 में भी बाबा रामदेव ने मोदी और बीजेपी के लिए वोट देने की अपील की थी।

 


 

इन हस्तियों से मिल चुके हैं अमित शाह

 

 

 

सबसे पहले पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से मिले शाह

'समर्थन के लिए सम्पर्क" अभियान के तहत अमित शाह ने सबसे पहले पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग से मुलाकात की थी। शाह बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड लेकर गुरुग्राम में उनके घर पहुंच कर मुलाकात की थी।

 

 

 

सुभाष कश्यप से की मुलाकात

पूर्व सेना प्रमुख से मिलने के बाद अमित शाह ने संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप से उनके घर जाकर मुलाकात की और मोदी सरकार की सफलताओं से अवगत कराया। 

 

 

कपिल देव से उनके आवास पर की मुलाकात

इसी अभियान के तहत अमित शाह ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और उनकी पत्नी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने कपिल देव को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। शाह ने कपिल देव से उनके दिल्ली स्थित निवास 39 सुंदर नगर जाकर मुलाकात की थी।

 


 

50 दिग्गज हस्तियों से मिलेंगे अमित शाह

केंद्र में मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 29 मई को पार्टी को समर्थन के लिए संपर्क अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत बीजेपी अध्यक्ष देश की 50 बड़ी हस्तियों से मुलाकात करेंगे। अभियान के शुरुआत में अमित शाह ने कहा था कि पांचवें साल में सरकार का लक्ष्य किसानों को उनके उत्पाद की डेढ़ गुना कीमत दिलाकर उनकी जिंदगी में बदलाव लाना है।

 

 

जन-जन तक जाएंगे बीजेपी कार्यकर्ता

वहीं इस मिशन के लिए चुने गए पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ताओं को कम से कम 10 लोगों तक पहुंचना होगा। ये कार्यकर्ता लोगों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। बीजेपी ने एक लाख प्रबुद्ध लोगों से संपर्क करने की योजना बनाई है। जिसे पूरा करने में करीब चार हजार कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। ये कार्यकर्ता नामचीन लोगों के घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां बाता रहे हैं। आमजनों के घर-घर जाने के लिए 50 लाख कार्यकर्ताओं को चुना गया है। इस अभियान के जरिए बीजेपी पूरे देश की जनता को एक दूसरे के साथ बांधने और सभी को एक नेटवर्क के माध्यम से पार्टी से संबंधित कार्यों की जानकारी देने की कोशिश कर रही है।