comScore

मप्र में नए कांग्रेस प्रमुख पर अटकलों के बीच सिंधिया ने सोनिया से मुलाकात की

January 15th, 2020 19:30 IST
 मप्र में नए कांग्रेस प्रमुख पर अटकलों के बीच सिंधिया ने सोनिया से मुलाकात की

हाईलाइट

  • मप्र में नए कांग्रेस प्रमुख पर अटकलों के बीच सिंधिया ने सोनिया से मुलाकात की

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार सुबह में यहां पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सिंधिया की यह मुलाकात मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच हो रही है। इस पद की मांग सिधिया के समर्थक 2018 में कमल नाथ के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से ही कर रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि मई 2019 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस नेतृत्व सिंधिया को ऊपरी सदन में लाने का इच्छुक है। पार्टी नेतृत्व संसद में एक जोरदार आवाज लाना चाहता है। पार्टी ऐसा लोकसभा में संख्या कम होने की वजह से करना चाहती है।

राज्य सभा में दिग्विजय सिंह सहित मध्य प्रदेश से कई वरिष्ठ नेता हैं और सदन में ज्यादातर वरिष्ठ नेता है। ऊपरी सदन में भाजपा का मुकाबला करने के लिए पार्टी उन्हें सदन में भेजना चाहती है।

लेकिन सिंधिया के समर्थक उन्हें पीसीसी प्रमुख के रूप में देखना चाहते हैं। लेकिन इस कदम का दिग्विजय सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं ने विरोध किया।

राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था।

कमेंट करें
Sms6l