झारखंड में भी सीट बंटवारे पर राजग में पेंच, लोजपा ने 6 सीटें मांगी

Scratch in NDA on seat sharing even in Jharkhand, LJP asks for 6 seats
झारखंड में भी सीट बंटवारे पर राजग में पेंच, लोजपा ने 6 सीटें मांगी
झारखंड में भी सीट बंटवारे पर राजग में पेंच, लोजपा ने 6 सीटें मांगी

नई दिल्ली, 6 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड में भी भाजपा नेतृत्व राजग के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेच फंस गया है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने छह सीटों की मांग अब तक पूरी न होने पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को पत्र लिखा है। लोजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि सीट बंटवारे को लेकर भाजपा से फिलहाल सकारात्मक बातचीत चल रही है।

लोजपा ने झारखंड की जरमुंडी, हुसैनाबाद, लातेहार, पांकी, बड़कागांव, नाला विधानसभा सीटों पर दावा ठोका है। पार्टी का कहना है कि ये सीटें लोजपा जीतने की स्थिति में है, और इस नाते भाजपा को बिना किसी देरी के इन्हें उसके हवाले कर देनी चाहिए।

दूसरी ओर, एक अन्य गठबंधन सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने भी भाजपा से सीटों के बंटवारे पर जल्द तस्वीर साफ करने की मांग की है।

लोजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान ने बुधवार को आईएएनएस से कहा, झारखंड में सभी सीटों पर लोजपा का अच्छा जनाधार है, फिर भी हम गठबंधन धर्म का पालन करते हुए सिर्फ छह सीटें ही भाजपा से मांग रहे हैं। जरमुंडी सीट पर तो हरगिज समझौता नहीं होगा, क्योंकि यहां से लोजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष को लड़ाएगी।

गौरतलब है कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के चुनाव के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होने हैं। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे। 2014 के विधानसभा चुनाव में 37 सीटें पाने वाली भाजपा ने बाद में झारखंड विकास मोर्चा से टूटकर विलय करने वाले छह विधायकों के सहारे पहली बार बहुमत की सरकार बनाई थी। वर्ष 2000 में गठित हुए इस राज्य में पांच साल का कार्यकाल पूरा करने वाले रघुबर दास पहले मुख्यमंत्री हैं।

 

Created On :   6 Nov 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story