नागपुर में कोरोना से दूसरी मौत, गर्भवती कोरोना मरीज को हुई बेटी

Second death from corona in Nagpur, pregnant corona patient gets daughter
नागपुर में कोरोना से दूसरी मौत, गर्भवती कोरोना मरीज को हुई बेटी
नागपुर में कोरोना से दूसरी मौत, गर्भवती कोरोना मरीज को हुई बेटी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । बुधवार को नागपुर में कोरोना से संबंधित कई घटनाएं एक के बाद सामने आईं। शहर में दूसरे कोविड-19 मरीज की मौत, गर्भवती काेविड मरीज का प्रसव और 33 दिन से मेयो में भर्ती 11 वर्षीय बच्ची को आखिर अस्पताल से छुट्‌टी मिल गई। इसके साथ ही कुल चार मरीज डिस्चार्ज हुए और तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेयो में भर्ती 70 वर्षीय कोरोना मरीज की बुधवार दोपहर मौत हो गई। मेयो के डीन डॉ अजय कुमार केवलिया ने बताया कि मरीज को 21 अप्रैल को मेयो में भर्ती किया गया था। मृतक लंबे समय से हाई बीपी का मरीज था और उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। मरीज मोमिनपुरा के हैदरी रोड पर जेबा स्टोर के सामने रहने वाला है। उसका एक बेटा जमात के कार्यक्रम मे शामिल होने के बाद मोमिनपुरा के रह रहे तब्लीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आया था। जानकारी के अनुसार मृतक के परिवार में कुल 10 सदस्य हैं और सभी कोरोना पॉजिटिव है। परिजनों के अस्पताल में भर्ती होने के कारण प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार किए जाने का फैसला लिया गया है। मोमिनपुरा से अब तक 25 की रिपाेर्ट पॉजिटिव आ चुकी है जबकि  46 लोग क्वारंटाइन हैं।

कोरोना मरीज ने दिया बेटी को जन्म
बुधवार को मेयो में गर्भवती कोरोना मरीज से बेटी को जन्म दिया। मूल रूप से अमरावती की रहने वाली 28 वर्षीय मरीज मोमिनपुरा स्थित अपने मायके आई हुई थी। मंगलवार को वह नियमित जांच के लिए मेयो आई थी। नियमानुसार उसकी कोविड -19 जांच कराई गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने पर उसे मेयो के प्रसूति विभाग में विशेष व्यवस्था कर भर्ती किया गया। बुधवार को उसके बच्ची को जन्म दिया है। बच्ची का वजन 2 किलोग्राम है। फिलहाल महिला को कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। मेयो के डेप्युटी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ सागर पांडे ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत बच्ची की देखभाल की जा रही है। बच्ची का चार दिन बाद कोविड टेस्ट किया जाएगा। बच्ची को मां से सुरक्षित दूरी पर रखा गया है। बच्ची को दूध पिलाने के दौरान मां से पूरी सावधानी का पालन करवाया जा रहा है।    

तीन नए पॉजिटिव, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 136
तीन और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही शहर में मरीजों की संख्या 136 हो गई है। बुधवार को पाए गए तीनों पॉजिटिव रिपोर्ट सतरंजीपुरा के हैं। इनमें 27 और 30 वर्षीय पुरुष और 33 वर्षीय महिला शामिल हैं। पॉजिटिव आई रिपोर्ट्स में से एक की मेयो में, एक की एम्स में और एक की मेडिकल में जांच हुई है।  

चार मरीज डिस्चार्ज
बुधवार को कोरोना के चार मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। दो मरीज मेयो से और दो मरीज मेडिकल से डिस्चार्ज किए गए हैं। मेयो से डिस्चार्ज किए गए मरीजों में जरीपटका की 11 वर्षीय बच्ची और उसके 42 वर्षीय पिता शामिल हैं। बच्ची पिछले 33 दिन से मेयो में भर्ती थी। मेडिकल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में िगट्‌टीखदान का 25 वर्षीय पुरुष और सतरंजीपुरा का 8 वर्षीय बच्चा शामिल है।  

Created On :   29 April 2020 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story