लोकप्रिय न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

Senior Aaj Tak journalist Rohit Sardana passes away due to Covid
लोकप्रिय न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित
लोकप्रिय न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित
हाईलाइट
  • टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का कोरोना से निधन
  • नोएडा के अस्पताल में चल रहा था इलाज
  • वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आजतक के लोकप्रिय न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 41 साल के थे। कुछ दिन पहले वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। आज तक पर शाम को प्रसारित होने वाले डिबेट शो ‘दंगल’ की वह ऐंकरिंग करते थे। उन्हें पत्रकारिता जगत के कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया था और बेबाक तरीके से अपनी बात रखने के लिए जाना जाता था। 

रोहित सरदाना को कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण हुआ था। गुरुवार रात में अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें नोएडा के मैट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार सुबह हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। उनके ट्विटर अकाउंट पर पिछले कुछ पोस्ट से पता चलता है कि रोहित सरदाना खुद खराब स्वास्थ्य के बावजूद भी लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे थे। वह उन लोगों की एसओएस कॉल शेयर कर रहे थे, जिन्हें कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच सुविधाओं की आवश्यकता थी।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहित सरदाना के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "रोहित सरदाना बेहद जल्दी हमें छोड़कर चले गए। भारत की प्रगति के लिए ऊर्जा से भरपूर थे और भावुक थे, रोहित को कई लोगों द्वारा याद किया जाएगा। रोहित के निधन ने मीडिया जगत में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है। उनके परिजनों, दोस्तों और चाहने वालों को सांत्वना, ऊं शांति"।

-राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, "लोकप्रिय न्यूज़ एंकर तथा वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है. उनका असामयिक निधन पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है. श्री सरदाना के परिवारजनों व प्रशंसकों को मेरी शोक संवेदनाएं।"

-ग्रहमंत्री अमित शाह ने रोहित सरदाना के निधन पर ट्वीट कर लिखा, रोहित सरदाना जी के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। राष्ट्र ने एक बहादुर पत्रकार खो दिया है जो हमेशा निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए खड़े थे। भगवान उनके परिवार को इस दुखद नुकसान को सहन करने की शक्ति दे। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

-रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, हिंदी मीडिया जगत में बहुत कम समय में अपनी बड़ी पहचान स्थापित करने वाले पत्रकार, रोहित सरदाना के निधन के समाचार से मैं स्तब्ध हूं। वे बेहद प्रतिभाशाली और प्रभावी पत्रकार थे। उनके निधन से मीडिया जगत को बहुत बड़ी क्षति पहुँची है।उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। ॐ शान्ति!

-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, "वरिष्ठ पत्रकार श्री रोहित सरदाना जी का निधन अत्यंत दुःखद है। वह जनपक्षीय पत्रकारिता के अप्रतिम हस्ताक्षर थे। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को शान्ति व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति"

-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, वरिष्ठ टीवी पत्रकार रोहित सरदाना जी के निधन की दुखद ख़बर स्तब्ध कर देने वाली है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और परिवार को ये दुख सहने का साहस दें।

-जी न्यूज के सीईओ सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया, "अब से थोड़ी पहले @capt_ivane का फ़ोन आया। उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ कांपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी। ये वाइरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। ये भगवान की नाइंसाफ़ी है.. ॐ शान्ति"

-वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी रोहित सरदाना के निधन पर ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "दोस्तों बेहद दुखद खबर है। मशहूर टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह ही हार्ट अटैक आया है। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।"

-आजतक की एंकर चित्रा त्रिपाठी ने कहा, हंसता-खेलता परिवार, दो छोटी बेटियां। उनके लिए इस #दंगल को हारना नहीं था रोहित सरदाना जी। आज सुबह चार बजे नोएडा के निजी अस्पताल में ICU में आपको ले ज़ाया गया और दिन चढ़ने के साथ ये बहुत बुरी खबर। कुछ कहने को अब बचा ही नहीं। 

-कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने ट्विटर पर लिखा, "विश्वास ही नहीं हो रहा कि रोहित जी हमारे बीच नहीं रहें। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शान्ति"

-अभिषेक मनु सिंघवी ने लिखा, "अविश्वसनीय,अकल्पनीय,कोरोना के क्रूर चक्र ने एक शानदार पत्रकार को लील लिया। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति।"

-कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, आजतक के पत्रकार रोहित सरदाना के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं। यह अविश्वसनीय है। रोहित कोविड-19 से ठीक हो चुके थे और काम पर भी वापस आ गए थे। उनके परिवार के सदस्यों और आजतक समूह के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।

-कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी ट्विटर कर लिखा, मेरे प्रिय मित्र रोहित सरदाना के निधन की खबर सुनकर पूरी तरह से स्तब्ध हो गया हूं। पिछले रविवार को ही उनसे बात हुई थी और वह महान आत्माओं में शामिल रहेंगे!! अभी भी यकीन नहीं हो रहा है। डिबेट के बाद हमारे बीच हुई गहरी बातचीत की मुझे हमेशा याद आएगी। रेस्ट इन पीस भाजी।

Created On :   30 April 2021 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story