वरिष्ठ अधिवक्ता आर. वेंकटरमणि होंगे नए अटॉर्नी जनरल

वरिष्ठ अधिवक्ता आर. वेंकटरमणि होंगे नए अटॉर्नी जनरल
नई दिल्ली वरिष्ठ अधिवक्ता आर. वेंकटरमणि होंगे नए अटॉर्नी जनरल
हाईलाइट
  • वेंकटरमणि को वकील के रूप में 40 से अधिक साल का समृद्ध अनुभव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वरिष्ठ अधिवक्ता आर वेंकटरमणि को भारत का अगला अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया गया है। बुधवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। आर वेंकटरमणि मौजूदा अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल की जगह लेंगे। जिनका कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है। कानून और न्याय मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वरिष्ठ अधिवक्ता आर वेंकटरमणि को बुधवार को उनके कार्यालय में प्रवेश की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए भारत के अगले अटॉर्नी जनरल के रूप में नियुक्त किया है।

वेंकटरमणि को वकील के रूप में 40 से अधिक साल का समृद्ध अनुभव है और वे भारत के विधि आयोग के पूर्व सदस्य भी थे। जुलाई 1977 में उन्हें बार काउंसिल ऑफ तमिलनाडु में नामांकित किया गया और 1979 में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील रहे पीपी राव का चैंम्बर ज्वाइन किया था। 1997 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील के रूप में नियुक्त किया गया था। वे नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु से भी जुड़े रहे हैं। कुछ दिनों पहले वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने अटॉर्नी जनरल के पद के लिए पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया था।

वेंकटरमणि को आम्रपाली हाउसिंग प्रोजेक्ट्स मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा कोर्ट रिसीवर नियुक्त किया गया था। 23 सितंबर को, वेंकटरमणि ने शीर्ष अदालत को सूचित किया कि आम्रपाली होमबॉयर्स को 2 से 3 महीने में 11,000 से अधिक फ्लैट दिए जाएंगे, जिनमें से 5,428 फ्लैट अक्टूबर में सौंपे जाएंगे। मुख्य न्यायाधीश यूयू. ललित और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी ने कोर्ट रिसीवर की सराहना करते हुए कहा कि 38,000 फ्लैटों में से 11,000 से अधिक फ्लैटों का कब्जा देना एक महत्वपूर्ण विकास है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story