Shaheen Bagh : गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे प्रदर्शनकारी, दो महीने से ज्यादा समय से चल रहा प्रोटेस्ट

Shaheen Bagh protesters meet Home Minister on CAA and NRC
Shaheen Bagh : गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे प्रदर्शनकारी, दो महीने से ज्यादा समय से चल रहा प्रोटेस्ट
Shaheen Bagh : गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे प्रदर्शनकारी, दो महीने से ज्यादा समय से चल रहा प्रोटेस्ट
हाईलाइट
  • प्रदर्शनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को गृहमंत्री से मुलाकात करने जाएगा
  • शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे
  • शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को दो महीने से ज्यादा का समय हो गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे लोग गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। प्रदर्शनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल कल (रविवार) दोपहर दो बजे गृहमंत्री से मुलाकात करने जाएगा। बता दें कि की शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को दो महीने से ज्यादा का समय हो गया है।

क्या कहा प्रदर्शनकारियों ने?
प्रदर्शनकारियों ने कहा, "इस मामले को लेकर हुई बैठक में हमने वहां मौजूद लोगों से पूछा, क्या हमें गृहमंत्री से मुलाकात करने जाना चाहिए? सभी ने इस पर अपनी स्वीकृति दी। उन्होंने आगे कहा, गृहमंत्री से मुलाकात को लेकर महिलाएं और वकीलों की टीम दिल्ली पुलिस से इजाजत और सुरक्षा मांगने के लिए गई है। इससे पहले, दबंग दादियों के नाम से चर्चित सरवरी व बिल्किस नामक बुजुर्ग महिलाओं ने शनिवार को मीडिया से कहा था, हम कल (गृह मंत्री) अमित शाह से (दोपहर) दो बजे मुलाकात करने जाएंगे।

क्या कहा था गृहमंत्री ने?
गौरतलब है कि गृहमंत्री सीएए को लेकर बहस की चुनौती दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जिसे भी इस कानून से परेशानी है, वह उनसे बात करे। वह लोगों को समझाने के लिए तैयार हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा, गृहमंत्री अमित शाह जी ने कहा था, जिसे सीएए समझना हो, जिसे परेशानी हो वह मुझसे बात करें। उन्होंने यह नहीं कहा था कि कौन आ सकता है, कौन नहीं। अब पूरे हिंदुस्तान की जनता उनसे इस कानून के बारे में समझना चाहती है।

कौन-कौन जा रहा गृहमंत्री से मिलने?
गृहमंत्री से मिलने के लिए कौन-कौन जा रहा है, के जवाब में उन्होंने कहा, हमसे कई लोगों से फोन पर संपर्क किया है। वे भी हमारे साथ गृहमंत्री से मुलाकात करने आना चाहते हैं। वे लोग पहले शाहीनबाग आएंगे और फिर यहां से प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री शाह से मुलाकात करने के लिए रवाना होगा।

Created On :   15 Feb 2020 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story