दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर में 13 आतंकियों की मौत से दुखी हुए अफरीदी

April 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रविवार को जम्मू कश्मीर में सेना संग एनकाउंटर में 13 आतंकियों के मारे जाने से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी दुखी नजर आ रहे हैं। अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा है कि कश्मीर की स्थिति बेचैन करने वाली है, साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र और दूसरे अंतरराष्ट्रीय संगठनों पर भी सवाल खड़े किए हैं।

अफरीदी ने ट्वीट में लिखा है, 'भारत अधिकृत कश्मीर (जम्मू कश्मीर) की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?'

अफरीदी इससे पहले भी कश्मीर का मुद्दा उठा चुके हैं। पिछले साल अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा था, 'कश्मीर पिछले कई दशकों से क्रूरता का शिकार हो रहा है, अब वक्त आ गया है कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाए जिसने कई लोगों की जान ली।' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'कश्मीर धरती पर स्वर्ग है और हम मासूमों की पुकार को अनदेखा नहीं कर सकते।' कश्मीर में आतंकियों के मौत से पाकिस्तान सरकार भी दुखी नजर आ रही है।