दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी बन सकती है सबसे बड़ी पार्टी लेकिन मोदी नहीं बनेंगे पीएम: पवार

March 13th, 2019

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर NCP चीफ शरद की भविष्यवाणी।
  • पवार ने कहा, चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है बीजेपी। 
  • नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एनसीपी चीफ शरद पवार ने लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की स्थिति को लेकर कहा है कि, चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है, लेकिन नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। मंगलवार को एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पवार ने कहा, बीजेपी संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सरकार बनाने के लिए सहयोगी दलों की जरूरत होगी। इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा मौका मिलने की संभावना नहीं है। 

 


शरद पवार ने कहा, मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि बीजेपी को आवश्यकता के अनुसार सीट नहीं मिलेंगी। बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा और उन्हें कम सीटें ही मिलेंगी। शरद पवार ने ये भी कहा कि, अगर बीजेपी को दूसरे दलों से सहयोग की जरूरत होती है तो दूसरी पार्टियां किसी और को प्रधानमंत्री बनाना चाहेंगी। इससे पहले 20 फरवरी को पवार ने कहा था, वह चुनाव लड़ेंगे लेकिन बाद में उन्होंने कहा, जब परिवार के दो सदस्य चुनावी मैदान में हैं तो मेरे लिए यह अच्छा मौका है कि आराम करूं। शरद पवार के चुनाव न लड़ने की घोषणा पर बीजेपी के मुख्यमंत्री फडणवीस ने चुटकी लेते हुए कहा था, हवा के रुख को भांप कर उन्होंने मैदान छोड़ दिया। इस पर पवार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, यह बचकानापन है क्योंकि मैंने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में 14 बार जीत हाासिल की है।

 


महाराष्ट्र में चार चरणों में होंगे चुनाव
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव चार चरणों में होंगे। पहले चरण यानी 11 अप्रैल को विदर्भ क्षेत्र में मतदान होगा, जबकि मुंबई की सभी सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा। महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट हैं जो उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद सबसे ज्यादा हैं। आम चुनाव का शंखनाद 11 अप्रैल से होगा। सभी चरणों के लिए मतगणना एक ही दिन 23 मई को होगी।

खबरें और भी हैं...