comScore

बांग्लादेश ने भारत से कहा, आपने अचानक प्याज बंद कर दिया, थोड़ा पहले बता देते


हाईलाइट

  • दिल्ली में आयोजित इंडिया-बांग्लादेश बिजनेस फोरम के मंच पर किया संबोधित
  • भारत सरकार के प्याज एक्सपोर्ट बंद करने से हो रही परेशानी का जिक्र किया
  • भारत सरकार ने 29 सितंबर के बाद से प्याज के एक्सपोर्ट पर बैन लगा दिया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। उन्होंने आज (शुक्रवार) दिल्ली में बांग्लादेश व्यापार मंच को संबोधित किया। इस दौरान शेख हसीना ने भारत सरकार के प्याज का एक्सपोर्ट बंद करने से हो रही परेशानी का जिक्र किया।  

राजधानी दिल्ली में आयोजित इंडिया-बांग्लादेश बिजनेस फोरम के मंच से उन्होंने कहा कि प्याज की कीमतों से भारत ही नहीं बांग्लादेश भी परेशान है। प्याज में हमारे लिए थोड़ी दिक्कत हो गई है। मुझे मालूम नहीं आपने प्याज क्यों बंद कर दिया? मुझे रसोईए (कुक) से बोलना पड़ा कि अब से खाने में प्याज डालना बंद कर दो। थोड़ा पहले अगर बता देते तो हम दूसरी जगह से ला सकते थे। अचानक आपने बंद कर दिया और हमारे लिए ये मुश्किल बन गया। आगे से अगर किसी भी तरह आपको ऐसा कुछ करना है तो हमें थोड़ा-सा पहले बता देना। धन्यवाद।

बांग्लादेश पीएम हसीना की यह बात सुनकर वहां बैठे सभी लोग हंस पड़े। दरअसल देश में प्याज की कीमतों में उछाल को देखते हुए भारत सरकार ने 29 सितंबर के बाद से प्याज के एक्सपोर्ट पर बैन लगा दिया है। ​इस कारण बांग्लादेश सहित भारत के अन्य पड़ोसी देशों में प्याज के दाम अचानक से दोगुने से भी ज्यादा हो गए हैं। इसी का जिक्र करते हुए बांग्लादेश पीएम ने मोदी से चुटकी लेते हुए यह सवाल कर ​दिया। 

सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश पीएम का यह दौरा भारत-बांग्लादेश संबंधों को और अधिक मजबूत करने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। हसीना दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने और कारोबार व संपर्क को मजबूत करने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता करेंगी। हसीना भारत दौरे के अपने तीसरे दिन दोनों देशों के बीच व्यापार मंच का उद्घाटन करेंगी और विश्व आर्थिक मंच के समापन समारोह में शामिल होंगी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शनिवार को अपने भारतीय समकक्ष के साथ वार्ता करेंगी, जिसके बाद दोनों पक्ष समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

कमेंट करें
h4Vwx