दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग से पहले ही, शिवसेना ने बांटे संभावित उम्मीदवारों को एबी फॉर्म

September 29th, 2019

हाईलाइट

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को एबी फॉर्म वितरित किए
  • इस फॉर्म में आधिकारिक पार्टी के उम्मीदवार का उल्लेख होता है
  • शिवसेना की बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को एबी फॉर्म वितरित किए। इस फॉर्म में आधिकारिक पार्टी के उम्मीदवार का उल्लेख होता है। बता दें कि अभी शिवसेना की भारतीय जनता पार्टी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है। सीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले ही शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं।

नवरात्रि पर्व के पहले दिन एबी फॉर्म का वितरण शुरू हुआ। 2014 में जीती सीटों के आधार पर शिवसेना ने जिन विधायकों को एबी फॉर्म वितरित किए हैं उनमें औरंगाबाद पश्चिम के संजय शिरसाट, कोल्हापुर नॉर्थ से राजेश क्षीरसागर, सावंतवाड़ी से दीपक केसरकर, कागल से संजय घाड़गे, चांदगढ़ से संग्राम कुपेकर, करवीर से चंद्रदीप नर्के, हटकनंगले से सुजीत मिनचेकर, शाहुवाड़ी से सत्यजीत पाटिल, राधानगरी से प्रकाश अबितकर और शिरोल से उल्हास पाटिल हैं।

सिटिंग विधायकों को एबी फॉर्म के वितरण का मतलब है कि वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए शिवसेना के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे। मंत्री रामदास कदम के बेटे योगेश कदम को भी महाराष्ट्र के दापोली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

उधर, महाराष्ट्र और हरियाणा में उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम फैसले को लेकर भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यलय में हुई। पीएम मोदी के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही हरियाणा और मुंबई से पार्टी के शीर्ष नेता मौजूद थे।

बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं जिनके लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे। बीजेपी ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया था। इसी के आधार पर वह विधानसभा में ज्यादा सीटें चाहती है। लेकिन शिवसेना इसके लिए तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...