comScore

Meeting: देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात पर संजय राउत की सफाई, बोले- 'हम दुश्मन नहीं, CM उद्धव को इस बैठक के बारे में पता था


हाईलाइट

  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच शनिवार को मुलाकात हुई
  • संजय राउत ने कहा, 'मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए देवेंद्र फडणवीस से मिला था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच शनिवार को मुलाकात हुई। फडणवीस और राउत की 2 घंटो की यह मुलाकात अब चर्चा का विषय बन गई है। इस मुलाकात पर सफाई देते हुए संजय राउत ने कहा, 'मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए देवेंद्र फडणवीस से मिला था, वह पूर्व सीएम हैं। इसके अलावा वह महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी भी हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि, सीएम उद्धव को इस बैठक के बारे में पता था।

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन वाली महाविकास अघाड़ी सरकार बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत के बीच संभवत: यह पहली मुलाकात है। जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात मुंबई के एक होटल में हुई थी। उधर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि, एनडीए के मजबूत स्तंभ शिवसेना और अकाली दल थे। शिवसेना को मजबूरन एनडीए से बाहर निकलना पड़ा, अब अकाली दल निकल गया। एनडीए को अब नए साथी मिल गए हैं, मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं। जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं हैं, मैं उसको NDA नहीं मानता।

संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात पर बीजेपी ने भी सफाई दी है। महाराष्ट्र बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि, इस मीटिंग का कोई भी राजनीतिक दृष्टिकोण नहीं था। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, 'राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए देवेंद्र फडणवीस का इंटरव्यू करना चाहते थे। बस इसी को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है। उपाध्ये ने कहा कि, फडणवीस ने राउत को इस बात की जानकारी दी थी कि वह बिहार के चुनाव प्रचार से लौट आएंगे तब वह इंटरव्यू देंगे। 

कमेंट करें
gwsYG