दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना सांसद का आपत्तिजनक बयान, कहा- तवायफ की तरह काम कर रहा चुनाव आयोग

May 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर लोकसभा उपचुनाव में मतदान के दिन EVM और VVPAT मशीनों में गड़बड़ी से नाराज शिवसेना सांसद संजय राऊत ने भारत निर्वाचन आयोग को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। बुधवार को राऊत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि निर्वाचन आयोग किसी एक पार्टी की तवायफ की तरफ काम कर रहा है। राऊत का इशारा सत्ताधारी भाजपा की तरफ था।

उठाया सवाल
दरअसल पालघर उपचुनाव में 28 मई को मतदान के बाद 46.50 प्रतिशत वोटिंग की घोषणा की गई थी। लेकिन एक दिन बाद यह आंकड़ा बढ़ कर 29 मई को 53.22 प्रतिशत हो गया। इस पर राऊत ने नाराजगी जताते हुए कहा कि एक रात में लगभग 7 प्रतिशत वोट कैसे बढ़ गए। निर्वाचन आयोग को इसका जवाब देना पड़ेगा।

पैसे बांटते सबूत के साथ रंगेहाथों पकड़ा
राऊत ने कहा कि मैं पालघर उपचुनाव में निर्वाचन आयोग के काम को देख रहा था। शिवसेना के लोगों ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को पैसे बांटते हुए सबूत के साथ रंगेहाथों पकड़ा। लेकिन निर्वाचन आयोग के अधिकारी पार्टी की तरफ से शिकायत लेने को तैयार नहीं थे। क्योंकि वह लोग दबाव में काम कर रहे थे।

सबूत खत्म होते ही कागज पर शिकायत ली
4 से 5 घंटे में सबूत खत्म होने के बाद कागज पर शिकायत लेने की शुरुआत हुई। इसका मतलब है यदि पूरे देश में निर्वाचन आयोग दबाव में काम कर रहा है तो वह तवायफ ही है। निर्वाचन आयोग किसी राजनीतिक दल के एजेंड पर काम कर रहा है। पैसों का खेल चल रहा है।