शिवसेना का BJP पर कटाक्ष: कहा सरकार बनाने की खबर से कुछ लोगों के पेट में हुआ दर्द

Shiv Senas sarcasm on BJP: said- Some people got pain in stomach due to news of forming government
शिवसेना का BJP पर कटाक्ष: कहा सरकार बनाने की खबर से कुछ लोगों के पेट में हुआ दर्द
शिवसेना का BJP पर कटाक्ष: कहा सरकार बनाने की खबर से कुछ लोगों के पेट में हुआ दर्द

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्‍ट्र में एनसीपी और कांग्रेस से बात बनने के ​बाद शिवसेना ने एक समय अपना भाई कहने वाली भारतीय जनता पार्टी पर तीखा कटाक्ष किया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा कि, जब से खबर सामने आई है कि शिवसेना की सरकार बनने वाली है तब से कुछ लोगों के पेट में दर्द शुरू हो गया है।

सामना के संपादकीय में लिखा है कि, भाजपा अपनी कमजोरी को छुपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगा रही है। सामना ने लिखा "हम महाराष्ट्र के मालिक हैं और देश के बाप हैं, ऐसा किसी को लगता होगा तो वे इस मानसिकता से बाहर आएं। ये मानसिक अवस्था 105 वालों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। ऐसी स्थिति ज्यादा समय रही तो मानसिक संतुलन बिगड़ जाएगा और पागलपन की ओर यात्रा शुरू हो जाएगी।"

मानसिक स्थिति होगी खराब
आगे लिखा कि, कल आए नेता को जनता पागल या मूर्ख साबित करे ये हमें ठीक नहीं लगता। एक तो नरेंद्र मोदी जैसे नेता के नाम पर उनका खेल शुरू है और इसमें मोदी का ही नाम खराब हो रहा है। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है और इसके बाद 105 वालों का आत्मविश्वास झाग बनकर निकल रहा है। मानो अरब सागर की लहरें उछाल मार रही हों। 

सरकार बनाने में हम असमर्थ
सामना में यह भी लिखा गया है, 105 वाले पहले ही राज्यपाल से मिलकर साफ कर चुके हैं कि बहुमत हमारे पास नहीं है, इसलिए सरकार बनाने में हम असमर्थ हैं। अब वो किस मुंह से कह रहे हैं कि हमारी सरकार बनेगी? पहले उनके पास बहुमत नहीं था तो राष्ट्रपति शासन के सिलबट्टे से कैसे बाहर निकलेगा? राष्ट्रपति शासन की आड़ में घोड़ाबाजार लगाने का मंसूबा अब साफ हो गया है।

14-14-12 का फॉर्मूला
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की सरकार बनने का रास्ता तकरीबन साफ हो गया है। कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बन गया है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच मंत्रियों को लेकर 14-14-12 का फॉर्मूला भी तय हो गया है। साथ ही यह भी तय हो गया है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

Created On :   16 Nov 2019 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story