महाराष्ट्र: शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के पास है बहुमत, राज्यपाल को सौंपा पत्र

Shivsena congress ncp give letter to governor maharashtra govt formation
महाराष्ट्र: शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के पास है बहुमत, राज्यपाल को सौंपा पत्र
महाराष्ट्र: शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के पास है बहुमत, राज्यपाल को सौंपा पत्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। इस बीच शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल को 160 से अधिक विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया है। एनसीपी का कहना है कि उन्होंने समर्थन पत्र इसलिए दिया ताकि फ्लोर टेस्ट हारने के बाद राष्ट्रपति शासन ना लागू कर दिया जाए। दिलचस्प बात है कि भाजपा ने भी 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

मराठी में लिखे गए पत्र लिखा है कि 23/11/2019 को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले उन्होंने सरकार बनाने में असमर्थता व्यक्त की थी, क्योंकि उनके पास पर्याप्त बहुमत नहीं था। उन्हें अब भी बहुमत साबित करने की आवश्यकता होगी। पत्र में आगे लिखा है, वर्तमान में उनके पास पर्याप्त संख्या नहीं है। वह बहुमत साबित करने की स्थिति में नहीं हैं। ऐसी स्थिति में हम सरकार बनाने के लिए अपना दावा पेश कर रहे हैं। 

पत्र में राज्यपाल से सरकार गठन के लिए उन्हें आमंत्रित करने का आग्रह किया है। पत्र में शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे, राकांपा नेता जयंत पाटील और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात के हस्ताक्षर है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद एनसीपी नेता नवाब मल्क ने कहा कि, सरकार गठन को लेकर जो याचिका सुप्रीम कोर्ट में दी है, उसपर कल फैसला आएगा। उसके बाद हम अपनी रणनीति तय करेंगे। हमारे पास 160 से अधिक विधायकों का समर्थन है। उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को तीनों दलों के समर्थन की चिट्ठी दे दी है। हमें डर है कि भाजपा फ्लोर टेस्ट हारने के बाद राष्ट्रपति शासन ना लगा दें। 

Created On :   25 Nov 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story