दैनिक भास्कर हिंदी: इमरान शपथ ग्रहण: मोदी सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहे हैं सिद्धू

August 13th, 2018

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।
  • समारोह के लिए भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता मिला है।
  • सिद्धू ने समारोह में शामिल होने की इच्छा जताते हुए वीजा के लिए आवेदन कर दिया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इस समारोह के लिए भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू और एक्टर आमिर खान को न्योता मिला है। सोमवार को सिद्धू ने समारोह में शामिल होने की इच्छा जताते हुए वीजा के लिए आवेदन कर दिया है। भारत सरकार को अब फैसला लेना है कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में जाने दिया जाए या नहीं।

सिद्धू ने पाकिस्तान उच्चायोग से निकलने के बाद कहा, "कुछ औपचारिकताएं हैं जिनके लिए मैं यहां हूं, मैंने सरकारी अनुमति के लिए आवेदन किया है। सब कुछ भारत सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है।"

 

 

गावस्कर नहीं जाएंगे पाकिस्तान
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि वह इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। सुनील गावस्कर ने यह बात खुद इमरान खान को फोन कर कही है। गावस्कर ने बताया है कि इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सीरीज के चलते इन दिनों काफी व्यस्त हैं। यही कारण है कि वह इमरान के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। सुनील गावस्कर ने बताया है कि शपथ ग्रहण के दिन वह टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड में रहेंगे, इसलिए उनका पाकिस्तान जाना मुमकिन नहीं है।

25 जुलाई को हुए थे चुनाव
गौरतलब है कि 25 जुलाई को हुए 272 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली के चुनाव में बहुमत के लिए 137 सदस्यों की जरूरत है। इमरान की पार्टी 116 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है। इसमें नौ निर्दलीय सदस्यों के शामिल होने के बाद यह संख्या बढ़कर 125 हो गई है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी का दावा है कि पार्टी को केंद्र और पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सदस्यों का समर्थन प्राप्त है। चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी को नेशनल असेंबली में 168 और पंजाब में 188 सदस्यों का समर्थन हासिल है।