comScore

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, 19 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, 19 लोग घायल

हाईलाइट

  • J&K के सोपार में सोमवार को आतंकियों ने बस स्टैंड के पास ग्रेनेड से हमला
  • इस हमले में 9 लोगों के घायल होने की खबर है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपार में सोमवार को आतंकियों ने बस स्टैंड के पास ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में 19 लोगों के घायल होने की खबर है। ये हमला, यूरोपीय संघ के संसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे से एक दिन पहले किया गया है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, हालांकि उनकी चोटें कितनी गंभीर है अभी यह स्पष्ट नहीं है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।  

रविवार को भी आतंकवादियों ने श्रीनगर के एक बाजार में ग्रेनेड फेंका था, जिसमें सात लोग घायल हो गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आतंकियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट मार्केट में ग्रेनेड फेंका, जो शहर के केंद्र लाल चौक से कुछ सौ मीटर की दूरी पर है। पिछले शनिवार को, चौदह लोग घायल हो गए थे जब संदिग्ध आतंकवादियों ने शनिवार सुबह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के बाहर ग्रेनेड फेंका था।

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाकर्मी तब से हाई अलर्ट पर हैं, जब से अनुच्छेद 370 के तहत इसकी विशेष स्थिति को 5 अगस्त को राष्ट्रपति के आदेश के जरिए खत्म कर दिया गया था। राज्य को औपचारिक रूप से दो केंद्र शासित प्रदेशों - जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 31 अक्टूबर को विभाजित किया जाएगा।
 

कमेंट करें
ouMSc