• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Six year old girl raped and eyes burst in Damoh Madhya Pradesh CM Shivraj Chouhan said culprits will be punished kamalnath

दैनिक भास्कर हिंदी: MP: दमोह में 6 साल की मासूम से रेप, फिर फोड़ी आंखें, CM बोले- दरिंदे को होगी सख्त सजा

April 23rd, 2020

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश के दमोह जिले में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म
  • मासूम के साथ पहले रेप किया गया, फिर दोनों आंखें फोड़ी

डिजिटल डेस्क, दमोह। एक 6 साल की मासूम बच्ची घर के बाहर खेलते वक्त अचानक से लापता हो गई, फिर उसे सुनसान जगह पर ले जाकर बड़ी बेरहमी के साथ दुष्कर्म किया गया। वह दरिंदों को पहचान न सके इसलिए उसकी दोनों आंखें फोड़ दी गईं और हाथ-पैर बांधकर उसे अधमरी हालत में एक बोरे में बंद कर खंडहर मकान में फेंक दिया गया। यह दिल दहलाने वाली घटना लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश के दमोह में घटी है। जिसके बाद से पूरे इलाके में लोग आक्रोशित हैं। वहीं राजनीतिक गलियारों में भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण कहा जा रहा है। विपक्ष मासूम के साथ दरिंदगी के मामले को लेकर सरकार पर सवाल उठा रहा है, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की बात कही है। 

देर रात तक बच्ची को ढूंढते रहे परिजन
मामला दमोह जिले के जबेरा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है। बताया जा रहा है कि बच्ची बुधवार शाम करीब 5-6 बजे घर के बाहर खेल रही थी और इसी दौरान वह अचानक गायब हो गई। जिसके बाद परिजनों ने देर रात कर बच्ची को पूरे गांव में तलाशा लेकिन वह कहीं नहीं मिली। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। गुरुवार सुबह करीब 7 बजे बच्ची गांव के बाहर खेत में स्थित एक जर्जर मकान में गंभीर स्थिति में पड़ी हुई मिली है। बच्ची की हालत देख सभी के दिल दहल गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा मासूम के दोनों हाथ-पैर बंधे हुए थे और आंखें फोड़ दी गई थीं। आंख से खून निकल रहा था। परिजनों ने बच्ची को हिलाया तो वह मां को पुकारने लगी।

मासूम की हालत गंभीर, जबलपुर रेफर
बच्ची को तुरंत उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा लाया गया मगर हालत गंभीर होने पर जबलपुर रेफर कर दिया गया। गांव पहुंचे दमोह एसपी हेमंत सिंह चौहान ने कहा, बुधवार शाम बच्ची दोस्तों के साथ खेल रही थी। तभी कोई अज्ञात व्यक्ति उसे यहां से ले गया। रेप के बाद उसकी आंखों में चोट पहुंचाई गई। फिलहाल कई संदिग्धों से पूछताछ की गई है। हालत गंभीर होने के कारण मासूम को जबलपुर रेफर कर दिया गया है। मौके पर जांच के लिए एफएसएल की टीम भी पहुंची। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर उठाए सवाल
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना को लेकर शिवराज सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि, शिवराज जी , प्रदेश में ये क्या हो रहा है। लॉकडाउन में भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

कमलनाथ ने ये भी कहा कि, मासूम बालिकाएँ भी सुरक्षित नहीं हैं। दमोह की इस घटना के आरोपियों को शीघ्र पकड़ा जाये, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, सरकार मासूम बालिका का इलाज करवाये और परिवार की हरसंभव मदद की जाए।

ऐसी घटनाएं हमारे सभ्य समाज के माथे पर कलंक
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि, इस अमानवीय कृत्य की सूचना से मन खिन्न है। घटना के बाद पूरा दमोह जिला आंदोलित है। ऐसी घटनाएं किसी के साथ हो हमारे सभ्य समाज के माथे पर कलंक है, लोग अब नर पिशाच हो गए हैं। मेरी पुलिस प्रशासन से अपेक्षा है कि दोषियों को शीघ्र चिन्हित कर उनके प्रति सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें।

दरिंदे को होगी सख्त से सख्त सजा
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए ट्वीट कर कहा है, दमोह में एक मासूम बिटिया के साथ हुई दुष्कर्म की घटना शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने घटना का संज्ञान लेकर अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए हैं। उस दरिंदे को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। बिटिया के समुचित इलाज में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

India Fights Covid: कोरोना से जंग में दुनिया में नंबर वन नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप को भी पछाड़ा