India Fights Covid: कोरोना से जंग में दुनिया में नंबर वन नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप को भी पछाड़ा

PM Narendra Modi ranks on top in combating coronavirus Trump on number 8 US data research company
India Fights Covid: कोरोना से जंग में दुनिया में नंबर वन नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप को भी पछाड़ा
India Fights Covid: कोरोना से जंग में दुनिया में नंबर वन नेता बने पीएम मोदी, ट्रंप को भी पछाड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूरे विश्व में नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) के संक्रमण ने तबाही मचा रखी है। अमेरिका, इटली, चीन जैसे कई शक्तिशाली देश इस महामारी की मार झेल रहे हैं, हर दिन हजारों लोगों की जान जा रही है, वहीं भारत ने इस वैश्विक महामारी को करारी टक्कर दी है। कोरोना से निपटने के लिए मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की दुनियाभर में सराहना हो रही है। अब कोरोना से जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुनिया में नंबर वन लीडर बन गए हैं। कोरोना संकट के दौरान लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को भी पीछे छोड़ दिया है। एक अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी ने कोरोना से जंग में पीएम मोदी को नंबर वन नेता माना है।

Twitter: दुनिया के इकलौते नेता बने पीएम मोदी जिन्हें व्हाइट हाउस ने किया फॉलो

अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी के सर्वे में हुआ खुलासा
दरअसल अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस (Morning Consult Political Intelligence) एजेंसी ने मार्च में एक सर्वे कराया था। इस सर्वे में दुनिया ने मोदी को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा और प्रभावशाली नेता माना है। मॉर्निंग कंसल्ट एजेंसी ने एक रेटिंग जारी की है। यह रेटिंग कोरोना के संकट के बीच दुनियाभर के नेताओं के काम करने की क्षमता और उनपर लोगों के भरोसे को ध्यान में रखकर जारी की गई है।

कोरोना से जंग: भारत को सलामी, तिरंगे के रंग में रोशन स्विट्जरलैंड का मैटरहॉर्न पर्वत, मोदी बोले-जीतेगी मानवता

जानकारी के मुताबिक एजेंसी के सर्वे के दौरान हर दिन औसतन चार सौ से ज्यादा लोगों के इंटरव्यू लिए गए। 1 जनवरी को मोदी का अप्रूवल रेटिंग प्वाइंट 62 था। जबकि 14 अप्रैल तक ये 68 हो गया। इसी पैमाने पर 1 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप की रेटिंग -10 थी और 14 अप्रैल तक -3 पर पहुंच गई है। सर्वे के बाद जारी लिस्ट में पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति, तीसरे नंबर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हैं। इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 8वें स्थान पर हैं।

Created On :   22 April 2020 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story