PAK को मिल रहा राहुल का समर्थन, तिरंगे की नहीं, दुश्मन देश की ज्यादा सोचते हैं: ईरानी

Smriti Irani said Rahul Gandhi cares little for tricolour, Pakistan is finding support from him
PAK को मिल रहा राहुल का समर्थन, तिरंगे की नहीं, दुश्मन देश की ज्यादा सोचते हैं: ईरानी
PAK को मिल रहा राहुल का समर्थन, तिरंगे की नहीं, दुश्मन देश की ज्यादा सोचते हैं: ईरानी
हाईलाइट
  • ईरानी ने कहा
  • पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है
  • उन्होंने कहा
  • यह भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है
  • जो दुश्मन देश को ज्यादा भाता है
  • कश्मीर मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधा

डिजिटल डेस्क, अमेठी। कश्मीर मुद्दे को लेकर अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। स्मृति ने आरोप लगाया है कि, राहुल गांधी पाकिस्तान के फेवरेट नेता हैं क्योंकि उसे राहुल का समर्थन मिल रहा है। ईरानी ने ये भी कहा, राहुल तिरंगे की नहीं ब्लकि दुश्मन देश की ज्यादा सोचते हैं।

कांग्रेस के स्वर भारत को विभाजित करने की मानसिकता वाले 
बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है। यह भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है, जो दुश्मन देश को ज्यादा भाता है। केन्द्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, जब देश के गृहमंत्री संसद में एक तिरंगे और एक संविधान की बात कह रहे थे, तब राहुल गांधी के संकेत और आदेशानुसार कांग्रेस से ऐसे स्वर निकल रहे थे, जो भारत को विभाजित करने की मानसिकता वाले थे।

उन्होंने कहा, यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है। आप सबको याद होगा, इससे पहले भी उनके मुंह से वही स्वर निकले, जो पाकिस्तान को अच्छे लगते हैं। राहुल जी अलगाववाद की आग न लगाएं तो देश के लिए बेहतर होगा। आज भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है, जो तिरंगे की कम सोचता है, तिरंगे को कम आंकता है और दुश्मन देश को ज्यादा भाता है। ईरानी ने कहा, कांग्रेस से मेरी यही अपील है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और वहां के नागरिक चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास हर घर तक पहुंचे।

पाकिस्तान की भाषा बोल रहे राहुल- मौर्य
उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस मौके पर राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी वर्तमान समय में पकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। पाकिस्तान, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की अपनी पेशकश से इंकार करने के बाद से खुद को परमाणु शक्ति सम्पन्न देश होने की बात कह रहा है। मौर्य ने कहा, इससे पहले जो यहां सांसद थे, वह गरीबों की बात करते थे, लेकिन अब जो सांसद हैं, वह गरीबों के लिए काम करती हैं। उन्होंने 92 करोड़ रुपये के लागत की सात परियोजना की घोषणा की, जिसमें लोकनिर्माण विभाग की कई सड़कें शामिल हैं।

केशव ने कहा, स्मृति ईरानी के सांसद बनने के बाद इतने कम समय मे जो विकास कार्य हुआ है, उसका आधा भी अगर पूर्व के सांसद करते तो आज अमेठी विकास में बहुत आगे होता। कार्यकर्ताओं का सम्मान हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। अमेठी में जब कमल खिल गया था, मैं जान गया था कि कश्मीर से अब अनुच्छेद 370 समाप्त होगा।

इससे पहले स्मृति ईरानी ने जिले में 32 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। विकास भवन के पास आयोजित एक कार्यक्रम में 18़ 47 करोड़ रुपये लागत की छह योजनाओं का लोकार्पण और 13़ 25 करोड़ रुपये लागत की चार योजनाओं की उन्होंने आधारशिला रखी।

Created On :   29 Aug 2019 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story