comScore

सोनिया गांधी ने तिहाड़ में डीके शिवकुमार से मुलाकात की


हाईलाइट

  • कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तिहाड़ जेल पहुंची
  • कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार से मुलाकात की
  • शिवकुमार से सेहत से जुड़ी जानकारी ली

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंची। यहां उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार से मुलाकात की। सोनिया के साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद थे। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने शिवकुमार की सेहत की जानकारी ली और कुछ देर बात की। बता दें शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी सुबह करीब 9 बजे तिहाड़ पहुंची। वहीं कुछ दिन पहले अहमद पटेल और आनंद शर्मा भी डीके शिवकुमार से मिलने तिहाड़ जेल गए थे। इधर दिल्ली की एक अदालत ने डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। इससे पहले सोनिया गांधी आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम से मिलने तिहाड़ गई थी। 

क्या है शिवकुमार पर आरोप ?

दरअसल वर्ष 2017 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शिवकुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी में दिल्ली में उनके एक ठिकाने से करीब 8 करोड़ रुपए नकद मिले थे। आयकर विभाग ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी। जिसके बाद ईडी के डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुकदमा दर्ज किया। वहीं शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। उनके समर्थकों ने बसों में तोड़-फोड़ और कई बसों को आग के हवाले कर दिया था। 
 

कमेंट करें
FB7Cv