comScore

सोनिया, राहुल ने जन्मशताब्दी वर्ष में नरसिम्हा राव की सराहना की

July 24th, 2020 18:00 IST
 सोनिया, राहुल ने जन्मशताब्दी वर्ष में नरसिम्हा राव की सराहना की

हाईलाइट

  • सोनिया, राहुल ने जन्मशताब्दी वर्ष में नरसिम्हा राव की सराहना की

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव की याद में तेलंगाना में कांग्रेस ने वर्षभर चलने वाले जन्मशताब्दी समारोह का शुभारंभ किया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी राव की प्रशंसा की है, जिन्होंने सन् 1991 में आर्थिक सुधार शुरू किए थे।

सोनिया गांधी ने एक संदेश में कहा, राव का कार्यकाल कई राजनीतिक, सामाजिक और विदेश नीति की उपलब्धियों से भरा रहा। वह एक समर्पित कांग्रेसी थे, जिन्होंने विभिन्न क्षमताओं में पार्टी के प्रति समर्पित रूप से कार्य किया।

राहुल गांधी ने अपने संदेश में कहा, इस दिन, भारत ने आर्थिक परिवर्तन के एक नए मार्ग को अपनाया। श्री पी.वी. नरसिम्हा राव और डॉ. मनमोहन सिंह ने उदारीकरण के युग की शुरुआत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह कार्यक्रम हमारे युवाओं के बीच भारत की विकास की कहानी और उल्लेखनीय व्यक्तियों के बारे में जानने के लिए रुचि को पुनर्जीवित करेगा।

सोनिया और राहुल दोनों ने दिवंगत प्रधानमंत्री के जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में एक साल तक चलने वाले उत्सव के आयोजन के लिए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति को बधाई भी दी।

राहुल ने कहा कि इस अवसर पर, हम एक ऐसे शख्सियत की विरासत का जश्न मना रहे हैं, जिनके योगदान ने आधुनिक भारत को आकार देना जारी रखा है।

कमेंट करें
RU6sp