कश्मीर में आतंकियों ने की 30 साल के युवा बीजेपी नेता की हत्या

South Kashmir: terrorists killed BJP leader gouhar ahmed butt
कश्मीर में आतंकियों ने की 30 साल के युवा बीजेपी नेता की हत्या
कश्मीर में आतंकियों ने की 30 साल के युवा बीजेपी नेता की हत्या

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना और स्थानीय पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। ऑपरेशन के तहत अब तक कई आतंकियों को मारा जा चुका है। घाटी में सेना और पुलिस के एक्शन से बौखलाए आतंकियों ने गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक बीजेपी नेता की हत्या कर दी। 30 वर्षीय बीजेपी नेता का नाम गौहर अहमद बट हैं। गौहर का शव किल्लूर में एक बागीचे से बरामद किया गया है। पुलिस ने मामले हत्या का मामला दर्ज कर आतंकियों का तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक आतंकियों ने चाकू से गौहर के शरीर के अन्य भागों पर भी गहरे जख्म दिए थे। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है।

शुक्रवार को हजारों लोगों ने नम आंखों से बीजेपी के युवा नेता गौहर अहमद को अंतिम विदाई दी। शोपियां में निकले अंतिम जनाजे में हजारों लोग शामिल हुए। 

बीजेपी अध्यक्ष ने जताया शोक

गौहर युवा शाखा की जिला इकाई के प्रमुख थे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की युवा शाखा के नेता गौहर अहमद बट की मौत पर शोक जताया है। शाह ने ट्वीट कर कहा, "शोपियां में BJYM जिला अध्यक्ष की निर्मम हत्या की खबर सुन कर दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं गौहर अहमद बट के परिवार के साथ हैं। दुख के इस वक्त में बीजेपी गौहर के परिवार के साथ खड़ी है। आतंकवादी युवाओं को एक बेहतर भविष्य चुनने से नहीं रोक सकते।"

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रभारी राम माधव ने भी घटना पर दुख जताते हुए कहा कि गौहर ने तीन दिन पहले ही मुझसे मुलाकात की थी। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमें ये कीमत चुकानी पड़ती है, लेकिन ये बलिदान हमारे दृढ़ निश्चय को और मजबूत करेंगे।

वहीं सीएम महबूबा मुफ्ती और डिप्टी सीएम डॉ. निर्मल सिंह ने गौहर की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हत्यारों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि ये हत्या कश्मीर में लोकतंत्र और शांति बहाली के प्रयासों को नुकसान पहुंचाने की एक साजिश है, लेकिन इससे जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को समाप्त कर शांति सुरक्षा और विश्वास का माहौल बनाने का हमारा इरादा नहीं टूटेगा बल्कि वो और मजबूत होगा।

कैसे दिया वारदात को अंजाम?

शोपियां के बोनगाम गांव में शाम करीब साढ़े पांच बजे तीन से चार आतंकी भाजपा नेता गौहर के घर आए। उन्होंने गौहर के परिजनों को मौत के घाट उतारने की धमकी देते हुए उसे अपने साथ चलने को कहा। आतंकियों ने उसके परिजनों से कहा कि वो सिर्फ उससे कुछ पूछताछ करेंगे और उसे छोड़ देंगे।

आतंकी गौहर को अपने साथ ले गए और करीब आधे घंटे बाद गौहर का शव उसके घर से करीब दो किलोमीटर दूर किलौरा गांव के बाहरी छोर पर मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया। एसएसपी शोपियां एसआर दिनकर अंबरकर ने कहा कि आतंकियों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। उसके आधार पर आतंकियों की तलाश की जा ही है।

पहले भी हुए हैं ऐसे हमले

ये पहला मौका नहीं है जब आतंकियों ने किसी राजनैतिक दल के कार्यकर्ता पर हमला बोला है। गौहर से पहले 22 अक्टूबर को आतंकियों ने त्राल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मोहम्मद सुभान बट के बेटे मोहम्मद अशरफ बट के घर पर ग्रेनेड फेंका था। आतंकियों ने रील में पीडीपी विधायक के घर को निशाना बनाया था। इसके साथ ही शोपियां के ही जैनापोरा में पीडीपी एमएलए के घर पर हमला आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया था।
 

Created On :   3 Nov 2017 3:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story