दक्षिण पश्चिम ओडिशा में लौटा मानसून

Southwest Monsoon returns to Odisha
दक्षिण पश्चिम ओडिशा में लौटा मानसून
मौसम विज्ञान विभाग दक्षिण पश्चिम ओडिशा में लौटा मानसून
हाईलाइट
  • ओडिशा में लौटा मानसून

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। दक्षिण पश्चिम मानसून ने सोमवार को पूरे राज्य को कवर कर लिया। यह जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भुवनेश्वर केंद्र ने दी।

मौसम केंद्र ने कहा, दक्षिण-पश्चिम मानसून सोमवार को ओडिशा के शेष हिस्सों में आगे बढ़ा।

इसके प्रभाव में, उत्तर और दक्षिण ओडिशा जिलों में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें हुईं, जबकि मयूरभंज, कटक, बालासोर, बौध, क्योंझर, अंगुल, खुर्दा, गंजम और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा दर्ज की गई है।

मौसम केंद्र ने कहा कि मयूरभंज जिले के करंजिया और कटक जिले के बांकी में सबसे अधिक 17 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूरभंज जिले के उदाला, बालासोर और बौध में 8 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

बुलेटिन में आगे कहा गया है कि सोमवार को बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, नबरंगपुर, नुआपाड़ा, कालाहांडी, कंधमाल, गंजम, मयूरभंज और ढेंकनाल जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी।

भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मौसम केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

इस बीच, विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) कार्यालय ने कलेक्टरों को संभावित भारी बारिश के कारण किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए अपने प्रशासनिक तंत्र को तैयार रखने को कहा है। कलेक्टरों को नुकसान की रिपोर्ट के साथ बारिश के आंकड़े देने को कहा गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story