बुलेटप्रूफ शीशा हटवाकर दिया भाषण, पुलवामा के CRPF कैंप में जवानों के साथ बिताई रात

Speech given by removing bulletproof glass, night spent with jawans at CRPF camp in Pulwama
बुलेटप्रूफ शीशा हटवाकर दिया भाषण, पुलवामा के CRPF कैंप में जवानों के साथ बिताई रात
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कश्मीर की धरती से आतंकवाद को खुली चुनौती बुलेटप्रूफ शीशा हटवाकर दिया भाषण, पुलवामा के CRPF कैंप में जवानों के साथ बिताई रात

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के अपने तीन दिवसीय दौरे को विस्तार देते हुए सोमवार की रात पुलवामा के लेथिपोरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर में गुजारी। आपको बता दें यह वही स्थान है जहां फरवरी 2019 में पाकिस्तान आतंकवादियों ने कार बम हमले से 40 से ज्यादा जवानों की जान चली गई थी। 
शाह ने बिना परवाह किए जवानों के साथ बिताई रात 
गृह मंत्री अमित शाह ने फैसला किया कि रात जवानों के साथ ही बिताएंगे इसलिए सुरक्षा की परवाह किए बगैर पुलवामा सीआरपीएफ कैंप में ही जवानों के साथ रात बिताई । गृहमंत्री शाह आतंक के सरदारों को सीधा संदेश देना चाहते थे। यही कारण था कि गृहमंत्री ने सड़क मार्ग से 20 किलोमीटर का सफर तय करके कैंप पहुंचे औऱ वहां रात बिताकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति

देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं-शाह
सोमवार को सीआरपीएफ कैंप में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है। हम देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता करने वाले नहीं। गृहमंत्री ने आतंकवादियों को करारा जवाब देने और जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए उसी पुलवामा सीआरपीएफ कैंप में रात बिताई। जहां के 40 सीआरपीएफ जवान 2019 में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। यही नहीं उन्होंने श्रीनगर से पुलवामा के लेथिपोरा सीआरपीएफ कैंप का करीब 20 किलोमीटर का सफर सड़क मार्ग से तय किया। जो दहशतगर्दों को सीधा संदेश था।

दिल से डर निकाल दीजिए 
गृहमंत्री शाह ने श्रीनगर में एक रैली में संबोधन से पहले बुलेटप्रूफ शीशे को हटवा दिया और बिना सुरक्षा के ही भाषण दिया। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से कहा कि दिल से डर निकाल दीजिए। आतंकवाद मानवता के खिलाफ है और हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।

गृहमंत्री ने जवानों के साथ खाना खाया 
अमित शाह ने जवानों से बात के साथ साथ उनके साथ बैठकर खाना भी खाया।  इस दौरान गृहमंत्री शाह ने जवानों का मनोबल बढ़ाया और उनके हौसले के लिए उन्हें बधाई दी। जवानों ने भी गृहमंत्री शाह के दौरे को एक यादगार क्षण के रूप में लिया। जवानों ने कहा कि इस तरह से उनका हमारे बीच में आना और साथ मे भोजन करना हमारे लिए गौरव की बात है। 

Created On :   26 Oct 2021 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story