comScore

एयर इंडिया का बड़ा एलान, दिल्ली से जम्मू-कश्मीर का किराया फिक्स

एयर इंडिया का बड़ा एलान, दिल्ली से जम्मू-कश्मीर का किराया फिक्स

हाईलाइट

  • एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक सभी फ्लाइट्स का किराया तय कर दिया है
  • श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 6715
  • दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपये तय किया है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में तनाव की स्थिति के बीच भारतीय विमान सेवा एयर इंडिया ने बड़ा फैसला किया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा है कि 15 अगस्त तक एयर इंडिया ने सभी फ्लाइटस् का किराया तय कर दिया है। ये किराया 9500 रुपये तक तय किया गया है।  वहीं श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 6715 रुपये और दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपये तय किया है। 

बता दें कि कश्मीर आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए शुक्रवार को जारी की गई सुरक्षा सलाह के बाद श्रीनगर से आने और जाने के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। माह-दर-माह के आंकड़ों से पता चलता है कि हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार से ही स्पॉट बुकिंग की भी कीमतें बढ़ गई हैं। श्रीनगर-दिल्ली एकतरफा उड़ान की फेयर 3000 से 5000 रुपए के बीच है, लेकिन इनके टिकट 15,000 रुपए से 20,000 रुपए में मिल रहे हैं। इक्सिगो के सह-संस्थापक रजनीश कुमार ने बताया, श्रीनगर के लिए तथा वहां से जानेवाली उड़ानों के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

एयरलाइनों का कहना है कि उड़ानों की कोई कमी नहीं है, लेकिन अतिरिक्त उड़ानों की तैनाती नहीं हुई है, जिससे निर्धारित उड़ानें पूरी तरह से भरी हुई है। उड़ानों की मांग अधिक होने से कीमतें बढ़ी हैं। अब तक कीमतों पर नियंत्रण के लिए एयरलाइनों को कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है।

कमेंट करें
8iGkw