जम्मू-कश्मीर: 7 महीने बाद बेटे उमर से मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला, लगाया गले

Srinagar: Farooq Abdullah meets his son Omar Abdullah, After 7 Months In Detention
जम्मू-कश्मीर: 7 महीने बाद बेटे उमर से मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला, लगाया गले
जम्मू-कश्मीर: 7 महीने बाद बेटे उमर से मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला, लगाया गले
हाईलाइट
  • 5 अगस्त घर में नजरबंद फारूक अब्दुल्ला को शुक्रवार को रिहा किया गया
  • उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में नजरबंद रखा गया है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को हरि निवास में अपने बेटे और पार्टी नेता उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की। इस दौरान दोनों भावुक हो गए और एक-दूसरे को गले लगा लिया। उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में नजरबंद रखा गया है। बता दें कि, फारूक अब्दुल्ला को 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से उनके घर में नजरबंद रखा गया था। उन्हें शुक्रवार को रिहा किया गया।

फारूक अब्दुल्ला पीएसए (पब्लिक सेफ्टी एक्ट) के तहत अपनी हिरासत खत्म होने के बाद हरि निवास पहुंचे जहां उनके बेटे उमर अब्दुल्ला को नजरबंद रखा गया है। जानकारी के मुताबिक, फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से करीब सात महीने बाद बेटे उमर से मुलाकात का अनुरोध किया था, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया। अधिकारियों ने बताया, करीब एक घंटे तक दोनों के बीच मुलाकात चली।

अगस्त में हिरासत में लिए गए थे फारुक
बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस ले लिया था। इसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था। फारूक के खिलाफ 15 सितंबर को मामला दर्ज किया गया था। वहीं उनके बेटे उमर की ऐहतियातन हिरासत 5 फरवरी को खत्म हो रही थी, लेकिन उससे कुछ ही घंटे पहले हिरासत को 6 महीने के लिये बढ़ा दिया गया था।

COVID-19: विजयवर्गीय बोले- देश में हैं 33 करोड़ देवी-देवता, कुछ नहीं कर सकता कोरोना

Created On :   14 March 2020 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story