SSR DEATH CASE: रिया पौने 6 घंटे बाद बांद्रा पुलिस स्टेशन से निकलीं, आज रिया-शोविक को आमने-सामने बिठाकर सवाल करेगी NCB

SSR DEATH CASE: रिया पौने 6 घंटे बाद बांद्रा पुलिस स्टेशन से निकलीं, आज रिया-शोविक को आमने-सामने बिठाकर सवाल करेगी NCB
हाईलाइट
  • मुंबई पुलिस की एस्कॉर्ट टीम को अलर्ट कर दिया गया है
  • रिया चक्रवर्ती से मंगलवार को भी पूछताछ करेगी NCB
  • रिया ने सुशांत सिंह की बहन के खिलाफ दी शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पूरी तरह से एक्शन में है। मामले में मुख्य आरोपी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से सोमवार को करीब 8 घंटे पूछताछ की गई। जबकि रविवार को 6 घंटे सवाल-जवाब का सिलसिला चला था। बताया जा रहा है कि NCB की टीम मंगलवार को रिया और उसके भाई शोविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। वहीं, रिया ने सुशांत की बहन प्र‍ियंका के खिलाफ शिकायत बांद्रा पुलिस स्टेशन में दी है। इस पूरे मामले पर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा है कि पूरा मामले की जांच सीबीआई को करनी है, ऐसे में रिया का ये एक्शन महज जांच को गुमराह करना है। 

सुशांत सिंह की बहन के खिलाफ शिकायत करने पहुंचीं रिया चक्रवर्ती बांद्रा थाने से निकल गई हैं। करीब 6 तक वो बांद्रा थाने में थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से पूछताछ के बाद शाम 7 बजे रिया बांद्रा थाने में अपना बयान दर्ज कराने पहुंची थीं। 

सोमवार को पूछताछ खत्म होने के बाद NCB के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के डिप्टी DG ने कहा कि रिया चक्रवर्ती को घर भेज दिया गया है। उन्हें कल फिर बुलाया गया है। कल पूछताछ फिर से जारी की जाएगी। कल जो व्यक्ति पूछताछ के लिए लाए गए थे, जिनसे 3 तरह के ड्रग्स प्राप्त हुई थी, उनको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा 7:30 बजे कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। हम उनका कस्टडी रिमांड मांगेंगे।

Image

रिया चक्रवर्ती को कल 10 बजे एनसीबी ने फिर बुलाया
एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पूछताछ के लिए मंगलवार सुबह 10 बजे फिर बुलाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रिया चक्रवर्ती को कल उनके भाई शोविक और सुशांत के कर्मचारी सैमुअल मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।

ड्रग पैडलर्स की लिस्ट बना रही NCB
बताया जा रहा है कि NCB ने रिया के मामले को कैसे हैंडल किया जाए, इसके बारे में मीटिंग की है। मीटिंग में फैसला किया गया है कि अब रिया के टच में रहे सभी ड्रग पैडलर्स  की लिस्ट तैयार की जाएगी। NCB रिया के दोस्तों के बारे में जानकारी इकट्ठा करेगी। साथ ही सुशांत सिंह राजपूत और शोविक चक्रवर्ती के दोस्तों के बारे में भी जानकारी निकाली जाएगी। 

ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही SIT
सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए जो SIT बनाई गई है, उस SIT के हेड केपीएस मल्होत्रा रिया से पूछताछ कर रहे हैं। इस मामले में NCB ने रिया के भाई शोविक समेत सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी कस्टडी में रखा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ पूरी तरह खत्म होने के बाद ही रिया की गिरफ्तारी होगी।

रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ मामला दर्ज कराया 
रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत की है और एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत के फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाने को लेकर यह शिकायत की है।

एनसीबी की हिरासत में आया एक और ड्रग्स पेडलर
एनसीबी ने रविवार को मुंबई से अनुज केसवानी नाम के ड्रग्स पैडलर को हिरासत में लिया है। उसके पास से एलएसडी, हशीश, गांजा और विदेशी मुद्रा बरामद हुई हैं। ब्यूरो अब इस मामले में वाणिज्यिक एंगल से जांच करेगा। अनुज गिरफ्तार पेडलर कैजान इब्राहिम के सीधे संपर्क में था। केजान अनुज से ड्रग्स मंगवाकर उसे सुशांत के स्टाफ को दे देता था। 

जैद, मिरांडा और शौविक को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया
जैद विलात्रा, सैमुअल मिरांडा और शौविक चक्रवर्ती को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया है। इसके बाद तीनों को रिया के सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी।

एम्स का फॉरेंसिक विभाग कर रहा सुशांत के विसरा की जांच
एम्स में फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख और सुशांत मामले में गठित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने कहा कि एम्स का फोरेंसिक बोर्ड सुशांत सिंह मामले में विसरा की जांच कर रहा है ताकि उन्हें जहर देने की बात का पता लगाया जा सके। इसके परिणाम दस दिनों के भीतर आ जाएंगे।

मुंबई में 1.85 लाख की ड्रग्स बरामद
एनसीबी ने कैजान इब्राहिम से पूछताछ के आधार पर रविवार को मुंबई में छापा मारा और ड्रग्स की खेप बरामद की। एनसीबी ने बताया कि ड्रग्स के साथ 1.85 लाख रुपए और कुछ विदेशी करंसी भी मिली है। अनुज नाम के शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

ड्रग्स मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार
1. 
कैजान इब्राहिम
2. अब्दुल बासित
3. जैद विलात्रा
4. शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई)
5. सैमुअल मिरांडा
6. अब्बास लखानी
7. अनुज केसवानी

ड्रग्स केस में ये 4 लोग भी नामजद
1.
 रिया चक्रवर्ती
2. जया शाहा
3. श्रुति मोदी
4. गौरव आर्या

 

Created On :   7 Sep 2020 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story