गणतंत्र दिवस पर सख्ती: परेड में शामिल होने से पहले जान लें सख्त गाइडलाइन्स, बच्चों को लेकर जाने पर करना पड़ सकती है वापसी, कार पार्किंग मिलना मुश्किल, कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट भी अनिवार्य

January 26th, 2022

हाईलाइट

  • आतंकी हमले के अलर्ट के बाद सुरक्षा घेरे में होगी परेड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस बार अगर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार नई गाइडलाइन्स जरूर जान लें। कहीं ऐसा न हो कि परेड देखने की सारी मेहनत धरी रह जाए और आपको मन मारकर घर वापस आना पड़े। कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के बीच इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के लिए सख्त गाइडलाइन्स बनाई गई हैं। जिसके तहत 15 साल से कम उम्र के बच्चों की एंट्री की मनाही है। साथ ही फोटो आईडी और कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट होना भी अनिवार्य है। इन दो दस्तावेजों के बिना परेड देखने के लिए परेड स्थल पर जाने की अनुमती नहीं मिलेगी। साथ ही कार पार्किंग के भी सीमित इंतजाम हैं। इसलिए कारपूल करना या कैब से जाना बेहतर होगा। भले ही आपके पास एंट्री पास ही क्यों न हों। इसके अलावा भी दिल्ली पुलिस ने कुछ और सख्त गाइडलाइन तैयार की हैं।

सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम की सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल समेत पूरे शहर में 27 हजार से ज्यादा अधिकारी और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जिसमें 71 पुलिस उपायुक्त, 213 एसीपी, 713 इंस्पेक्टर्स शामिल हैं। दिल्ली पुलिस कमांडो, सशस्त्र बटालियन और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 65 कंपनियां भी मुस्तैद रहेंगी। इंटेलिजेंस एंजेंसियों से मिले अलर्ट के मद्दनजर भी सुरक्षा में कोई ढिलाई नहीं बरती जा रही है।