इमरान का निमंत्रण स्वीकारने वालों को माना जाए आतंकी : सुब्रमण्यम स्वामी

Subramanian Swamy comment on oath-taking ceremony of Imran Khan
इमरान का निमंत्रण स्वीकारने वालों को माना जाए आतंकी : सुब्रमण्यम स्वामी
इमरान का निमंत्रण स्वीकारने वालों को माना जाए आतंकी : सुब्रमण्यम स्वामी
हाईलाइट
  • जो लोग इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाएं
  • उन्हें ब्लैकलिस्ट में डाल दिया जाए : स्वामी।
  • 11 अगस्त को इमरान लेंगे पाक पीएम पद की शपथ।
  • सुब्रमण्यम स्वामी ने इमरान की तुलना मोहम्मद गौरी से की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक्टर आमिर खान, क्रिकेटर कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को न्योता भेजा है। इमरान के शपथ ग्रहण समारोह के इस आमंत्रण के बाद भारत में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इमरान के निमंत्रण पर पाक जाने की चाहत रखने वाले लोगों को देशद्रोही और आतंकी करार दिया है। उन्होंने कहा है, "जो लोग इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे, उन पर भारत आने के बाद कड़ी नजर रखी जानी चाहिए। उन्हें ब्लैकलिस्ट में डाल देना चाहिए। उन्हें आतंकवादी की तरह देखा जाना चाहिए।"

स्वामी यहीं नहीं रूके उन्होंने पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बनने जा रहे इमरान खान को मोहम्मद गौरी की उपाधी भी दे डाली है। उन्होंने कहा , "महाराणा प्रताप ने मोहम्मद गौरी को मौका दिया था। सब जानते हैं उसके बाद क्या हुआ।" कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्दू द्वारा आमंत्रण स्वीकार करने की भी स्वामी ने आलोचना की। उन्होंने कहा, "नवजोत सिंह सिद्धू सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं हैं, वह देश के सांसद रहे हैं। उन्हें वहां नहीं जाना चाहिए। यदि वे इस समारोह में जाते हैं तो उन्हें भी गद्दार माना जाना चाहिए।"

बता दें कि पंजाब के कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान के आमंत्रण को बड़ा सम्मान बताते हुए स्वीकार किया है। उन्होंने कहा है कि वे इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जरूर जाएंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के आम चुनावों में इमरान की PTI को 272 सीटों वाली नेशनल असेंबली में 116 सीटें मिली हैं। जबकि सरकार बनाने के लिए 137 सीटों की जरूरत होती है। यानी सदन में बहुमत साबित करने के लिए PTI को 21 अन्य सांसदों के समर्थन की भी आवश्यकता होगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी का दावा है कि पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।

Created On :   2 Aug 2018 12:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story