दैनिक भास्कर हिंदी: सिद्धू के ISI और पाकिस्तान से संबंध, उनकी कॉल डिटेल्स जांचनी चाहिए : सुखबीर बादल

September 19th, 2018

हाईलाइट

  • सुखबीर बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू पर लगाए पाकिस्तान से सांठगांठ के आरोप
  • सुखबीर बादल ने कहा- पूरी तरह पागल हो गए हैं सिद्धू
  • हरसिमरत कौर बोलीं- सुषमा स्वराज ने भी लगाई है सिद्धू को लताड़
  • भारत-पाकिस्तान के बीच करतारपुर रूट खोलने को लेकर सिद्धू के बयान पर हो रहा है घमासान

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर पाकिस्तान से सांठगांठ करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है, 'मुझे ऐसा लगता है कि सिद्धू के पाकिस्तान और ISI से गहरे सम्बंध हैं। उनकी कॉल डिटेल्स की जांच की जाए तो सच सामने आ सकता है।' सुखबीर बादल ने इसके साथ ही सिद्धू को पागल भी करार दिया है। उन्होंने कहा है कि सिद्धू पूरी तरह पागल हो चुके हैं। सुखबीर बादल ने सिद्धू पर यह टिप्पणी उनके द्वारा हाल ही में की गई पाकिस्तान यात्रा और करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के मामले में चल रही बहस को लेकर दी है।

गौरतलब है कि सिद्धू पिछले महीने पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम इमरान खान की शपथ ग्रहण में शरीक हुए थे। यहां उन्होंने पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा को गले लगाया था। समारोह में वे PoK के प्रधानमंत्री के साथ बैठे हुए दिखाई दिए थे। पाकिस्तान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने इमरान खान और जनरल बाजवा की जमकर तारीफ भी की थी। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान, गुरु नानक देव के 550वीं जयंती पर करतारपुर रूट को खोलने जा रहा है, जबकि अब तक पाकिस्तान ने इसके लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

सिद्धू की इस पाकिस्तान यात्रा के बाद बीजेपी और अकाली दल ने उन्हें जमकर घेरा था। सोमवार को फिर इस मुद्दे को हवा मिली, जब सिद्धू ने करतारपुर रूट खोलने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। सिद्धू कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और एक पूर्व राज्यसभा सांसद के साथ सुषमा स्वराज से मिले थे और इस मुद्दे पर चर्चा की थी।

अकाली दल की नेता और केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सिद्धू की इस मुलाकात पर तंज कसते हुए कहा था कि विदेश मंत्री ने इस मामले पर बातचीत छेड़ने के लिए फटकार लगाई है। हरसिमरत कौर ने बताया, 'विदेशमंत्री सुषमा स्वराज  ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर वार्ता में गड़बड़ करने के लिए नवजोत सिंह सिद्घू को फटकार लगाई। विदेशमंत्री ने सिद्धू को निजी दौरे के लिए दी गई राजनीतिक मंजूरी का गलत इस्तेमाल करने पर भी लताड़ा।'

केन्द्रीय मंत्री ने बताया था कि पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया और सिद्धू बेवजह पाकिस्तान की तारीफ कर गए। भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने और भारत के डिप्लोमैटिक प्रयासों को हानि पहुंचाने के लिए सुषमा स्वराज ने सिद्धू को फटकार लगाई है। 

खबरें और भी हैं...