पंजाब : सुखबीर ने भुल्लर की रिहाई में बाधा के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया

March 3rd, 2022

हाईलाइट

  • भुल्लर को 1993 के दिल्ली बम धमाकों के मामले में 2011 में दोषी ठहराया

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने बुधवार को 1993 के दिल्ली बम धमाकों के मामले में मौत की सजा पाए दविंदर पाल सिंह भुल्लर की रिहाई में बाधा के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया।

यहां एक बयान में शिअद प्रमुख ने कहा, केजरीवाल का पाखंड और खलनायकी उजागर हो गया है और पंजाब में उनकी साइड-किक, भगवंत मान और हरपाल चीमा के पास अब आम तौर पर पंजाबियों और विशेष रूप से सिखों को जवाब देने के लिए बहुत कुछ है। उनकी पार्टी की सिख विरोधी और पंजाब विरोधी भूमिका रही है।

भुल्लर को 1993 के दिल्ली बम धमाकों के मामले में 2011 में दोषी ठहराया गया था और मौत की सजा सुनाई गई थी। मार्च 2014 में हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने उनके खराब स्वास्थ्य के कारण उसकी मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया। भुल्लर की तत्काल रिहाई की सिफारिश करने के लिए दिल्ली सरकार की समीक्षा समिति के इनकार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बादल ने कहा, हमने उनकी सिख विरोधी सांप्रदायिक मानसिकता की ओर इशारा किया है।

बादल ने कहा कि आम तौर पर आप और विशेष रूप से इसके राष्ट्रीय संयोजक के खिलाफ शिअद के तथ्य आधारित आरोप अब पूरी तरह से सही साबित हो गए हैं। बादल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार के दौरान सिखों से झूठ बोलते रहे और नकली, खलनायक मुस्कान के साथ उन्हें बेवकूफ बनाते रहे।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...