दैनिक भास्कर हिंदी: कुलभूषण जाधव मसले पर आज संसद में बयान देंगी सुषमा स्वराज

December 28th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव के परिजनों से पाक की बदसलूकी के मसले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संसद में बयान देंगी। बता दें कि कुलभूषण पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद हैं। भारत की ओर से पाकिस्तान के असंवेदनशील रवैये की निंदा होने के बाद भारत सरकार ने यह फैसला लिया है। 

गौरतलब है कि सोमवार को इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव की उनकी पत्नी और मां से शीशे की दीवार की आड़ में मुलाकात की तस्वीरें आने के बाद से ही पाक पर सवाल उठ रहे हैं। सरकार का कहना है कि कथित जासूसी के आरोप में मौत की सजा पाने वाले कुलभूषण जाधव तनाव में दिख रहे थे और किसी में दबाव में बात करते लग रहे थे। 

सरकार का कहना है कि यह मीटिंग प्राइवेट थी, लेकिन पाकिस्तान सरकार ने शीशों के बीच इंटरकॉम के जरिए बात कराई। इसके अलावा मुलाकात की पल-पल की रिकॉर्डिंग करने के लिए तमाम कैमरे लगाए गए थे। बदसलूकी का सिलसिला यहीं नहीं रुका, मीटिंग के दौरान पाकिस्तानी अधिकारी कुलभूषण की मां और पत्नी को बेवजह परेशान करते दिखे और कई सवाल पूछते दिखे। 

विदेश मंत्रालय ने बयान में बताया है कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और उनकी मां को मुलाकात से पहले कपड़े बदलवाए गए। दोनों को मराठी में बात नहीं करने दी गई। मुलाकात के बाद जब दोनों बाहर आईं तो कुलभूषण जाधव की पत्नी को उनके फुटवियर नहीं लौटाए गए। 

नरेश अग्रवाल का विवादित बयान
लोकसभा में कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर हंगामे के दौरान समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने विवादित बयान दिया। नरेश अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान वाले कुलभूषण जाधव को आतंकी मान रहे हैं और उनके साथ आतंकी जैसा व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने अपने देश में आतंकवादी माना है तो वो उस हिसाब से व्यवहार करेगा। हमारे देश में भी आतंकियों के साथ ऐसा ही व्यवहार होना चाहिए।