Sushant Case: एम्स ने ऑटोप्सी और विसरा की जांच रिपोर्ट CBI को सौंपी, सामने आएगा सच- हत्या या आत्महत्या

Sushant case: AIIMS submits report to CBI, secrets related to actors death
Sushant Case: एम्स ने ऑटोप्सी और विसरा की जांच रिपोर्ट CBI को सौंपी, सामने आएगा सच- हत्या या आत्महत्या
Sushant Case: एम्स ने ऑटोप्सी और विसरा की जांच रिपोर्ट CBI को सौंपी, सामने आएगा सच- हत्या या आत्महत्या
हाईलाइट
  • एम्स ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट
  • सीबीआई तय करेगी सुशांत ने आत्महत्या की या हत्या हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स ने केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) को रिपोर्ट सौंप दी है। यह सुशांत की ऑटोप्सी और विसरा की जांच रिपोर्ट है। CBI एम्स की रिपोर्ट का विश्लेषण करने में भी जुट गई है। CBI द्वारा अन्य उपलब्ध साक्ष्यों के साथ यह निष्कर्ष निकाला जा रहा है कि सुशांत की हत्या हुई या उन्होंने आत्महत्या की थी। सीबीआई दूसरे साक्ष्यों से रिपोर्ट का मिलान करेगी। रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई अपनी जांच आगे बढ़ाएगी।

एम्स के फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन सुधीर गुप्ता ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में एम्स और सीबीआई की सहमति है लेकिन और विचार-विमर्श की जरूरत है। तार्किक कानूनी निष्कर्ष के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है।

जांच में देरी पर CBI ने कहा- हर एंगल की जांच कर रही टीम
बता दें कि इससे पहले सुशांत की मौत के मामले की जांच को लेकर CBI ने अपने बयान में कहा था कि वह हर एंगल से और प्रोफेशनल तरीके से मामले की जांच कर कर रही है। पिछले हफ्ते, सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह ने CBI की जांच की गति पर नाराजगी जताई थी। विकास सिंह ने ये भी दावा किया था कि उन्हें एम्स के डॉक्टर ने बहुत पहले बताया था की सुशांत की तस्वीरें इस ओर इशारा करती हैं कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि गला दबाककर की गई हत्या है।

क्या कहा था विकास सिंह ने?
विकास सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा था, "आत्महत्या के लिए उकसाने को सुशांत सिंह राजपूत की हत्या के मामले में बदलने का फैसला करने में सीबीआई की देरी से हताश हो रहा हूं।" उन्होंने कहा था, "एम्स टीम का हिस्सा रहे चिकित्सक ने मुझे बहुत पहले बताया था कि मैंने उन्हें जो तस्वीरें भेजी थीं, वे 200 प्रतिशत इस बात की ओर इशारा करती हैं कि यह गला दबाने से हुई मौत थी, आत्महत्या नहीं।" विकास सिंह ने यह भी आरोप लगाया था जांच में सारा ध्यान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के बॉलीवुड सितारों के ड्रग्स लेने के मामले पर लग गया है।

भूख हड़ताल करेंगे दोस्त और पूर्व स्टाफ मेंबर
उधर, CBI की जांच में देरी को लेकर सुशांत के एक पूर्व स्टाफ मेंबर और दोस्त ने 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के अवसर भूख हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है। एक टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत के दोस्त रहे गणेश हिवारकर और उनके स्टाफ मेंबर रहे अंकित आचार्य ने इस केस में जल्द ही न्याय मिलने के लिए सांकेतिक भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि वह नहीं चाहते हैं कि केस किसी अलग दिशा में चला जाए और सीबीआई मामले पर जल्द अपनी जांच पूरी करे।

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत सिंह
बता दें कि 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया। कोर्ट ने रिया की याचिका को अस्वीकार करते हुए सीबीआई को जांच सौंप दी। ड्रग एंगल सामने आने के बाद अब एनसीबी भी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। 

Created On :   28 Sep 2020 6:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story