comScore

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन: NCB ने चार और ड्रग पेडलर को हिरासत में लिया, डेढ़ किलो मादक पदार्थ बरामद


हाईलाइट

  • एनसीबी की हिरासत में राहिल विश्राम
  • कुछ दिनों में अधिक छापेमारी की संभावना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग कनेक्शन की जांच कर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार बड़े एक्शन ले रहा है। ड्रग्स केस में अपनी जांच के तहत एनसीबी ने चार और ड्रग पेडलर को हिरासत में लिया है। टीम ने शुक्रवार को राहिल विश्राम नाम के एक शख्स को नसीले पदार्थों के साथ हिरासत में लिया है।

एनसीबी की हिरासत में राहिल विश्राम
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) जोनल डायरेक्टर ने बताया, मुंबई में हिमाचल प्रदेश से लाई गई एक किलो चरस के साथ राहिल विश्राम को हिरासत में लिया गया है। इसके पास से 4.5 लाख रुपए की नकदी भी जब्त की गई है। राहिल सुशांत मामले से संबंधित अन्य पेडलर्स से सीधे जुड़ा हुआ है।

एनसीबी की टीम ने ठाणे के अलावा मुंबई के पवई और अंधेरी उपनगरों में छापेमारी करते हुए चरस और गांजे जैसे कुल 1,418 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए हैं। 13 सितंबर को गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर अंकुश अरनेजा के बयान के आधार पर एनसीबी ने राहिल रफत विश्राम उर्फ सैम के घर पर छापा मारा और बाद में हिरासत में ले लिया। विश्राम ने ही अरनेजा को चरस उपलब्ध कराई थी।

सुशांत मामला: ड्रग्स केस की जांच में जुटी NCB टीम के एक अधिकारी को हुआ कोरोना, रोकी गई पूछताछ

अरनेजा के बयान के आधार पर ही एनसीबी ने एक अन्य ड्रग पेडलर रोहन तलवार के घर पर छापा मारकर 10 ग्राम गांजा बरामद किया। एनसीबी ने बताया, तलवार से पूछताछ में एनसीबी को एक अन्य शख्स नोगथौंग के बारे में पता चला जिसके पास से 370 ग्राम गांजा बरामद हुआ। नोगथौंग ने अपने सहयोगी विशाल साल्वे के नाम का खुलासा किया, उसे भी पकड़ लिया गया और एनसीबी ने उसके पास से 110 ग्राम गांजा बरामद किया। फिलहाल सभी को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

कुछ दिनों में अधिक छापेमारी की संभावना
एनसीबी ड्रग्स माफियाओं के साथ बॉलीवुड के कथित सांठगांठ और इससे जुड़े सुशांत की मौत के संभावित लिंक को उजागर करने के प्रयास में लगी हुई है। पिछले सप्ताह एनसीबी ने छह ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक को गोवा से गिरफ्तार किया गया था और अगले कुछ दिनों में अधिक छापेमारी की संभावना है।

NCB डेढ़ दर्जन से ज्यादा को कर चुकी है गिरफ्तार
सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स एंगल मामले में एनसीबी अब तक डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और कई अन्य को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने शोविक, मिरांडा और कई अन्य लोगों के कथित ड्रग चैट के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर मामला दर्ज किया था।

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सीबीआई और ईडी के अलावा, एनसीबी सुशांत की मौत के मामले की जांच करने वाली तीसरी एजेंसी है।

कमेंट करें
NPry7