Sushant Case: 10 घंटे की पूछताछ के बाद एनसीबी ने शोविक और मिरांडा को किया गिरफ्तार, आज होगी पेशी, अगला टारगेट रिया चक्रवर्ती

Sushant singh rajput death case live news update
Sushant Case: 10 घंटे की पूछताछ के बाद एनसीबी ने शोविक और मिरांडा को किया गिरफ्तार, आज होगी पेशी, अगला टारगेट रिया चक्रवर्ती
Sushant Case: 10 घंटे की पूछताछ के बाद एनसीबी ने शोविक और मिरांडा को किया गिरफ्तार, आज होगी पेशी, अगला टारगेट रिया चक्रवर्ती
हाईलाइट
  • ड्रग्स के एंगल पर जांच कर रहा NCB
  • शोविक से की गई लंबी पूछताछ
  • सुबह से थी गिरफ्तारी की आशंका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। NCB ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सेमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। NCB ने करीब 10 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तारी की। बता दें कि NCB की टीम ने शोविक और मिरांडा को पूछताछ के लिए शुक्रवार सुबह घर से उठाया था। पूछताछ के दौरान दोनों ने ड्रग्स की खरीद-फरोख्त की बात कबूल की है। अब बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती को भी समन भेजा जाएगा।

आज कोर्ट में दोनों की हाेगी पेशी
इससे पहले दिन में, NCB ने शोविक और मिरांडा के घरों में भी तलाशी ली थी। उन्होंने शोविक का लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया। NCB ने एक अदालत को यह भी बताया था कि शोविक ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार से गांजा मंगवाता था और उसे गूगल पे के माध्यम से भुगतान करता था। शोइक और मिरांडा को शनिवार को एक अदालत में पेश किया जाएगा। NCB के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग करेगी और अन्य गिरफ्तार आरोपियों के साथ ही आगे की पूछताछ करेगी। अधिकारी ने कहा कि दोनों को एजेंसी द्वारा जब्त लैपटॉप और चैट से मिली जानकारी के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।

इससे पहले NCB के उपनिदेशक केपीएस मल्होत्रा ने कहा था कि शोविक को जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है। सुबह से ही रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। रिया के घर पर छापेमारी के बाद NCB की टीम शोविक चक्रवर्ती को अपने साथ ले गई थी। शोविक से ड्रग्स पेडलर के साथ बिठाकर पूछताछ की गई। वहीं सुशांत केस के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नोरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने शोविक के साथ-साथ गिरफ्त में आए ड्रग्स पेडलर बासित और जैद से भी पूछताछ की। सबको साथ बिठाकर सवाल-जवाब किए गए। सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा पर भी सवालों की बौछार की गई।

सुशांत केस में आज पहली बार हुआ ये

  • सुशांत केस में आज NCB सुबह से ही एक्शन में नजर आ रही थी। 
  • पहली बार कोई जांच टीम रिया के घर छापेमारी के लिए पहुंची। 
  • पहली बार रिया का पूरा घर खंगाला गया। 
  • पहली बार घर में पूछताछ की गई। 
  • पहली बार जांच एजेंसी रिया के परिवार के किसी सदस्य को घर से उठा कर ले गई। वो सदस्य रिया का भाई शोविक था। तभी से उसके सिर पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। 

शुक्रवार सुबह से एक्शन मोड में नजर आई NCB

  • सुबह 6.40 बजे NCB की टीम ने रिया के घर पर छापा मारा। 
  • NCB की टीम ने रिया के घर से मोबाइल, लैपटॉप, हार्ड डिस्क के साथ रिया-शोविक की कार की भी तलाशी ली। NCB ने रिया के घर से फोन और बाकी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को सीज किया। जिनमें रिया का पुराना मोबाइल फोन, शोविक का लैपटॉप और कुछ डॉक्यूमेंट्स शामिल थे। 
  • सूत्र के मुताबिक, जांच के दौरान रिया का परिवार ने NCB का पूरा सहयोग किया। रिया के घर NCB की टीम के 8 अधिकारी और मुंबई पुलिस भी मौजूद रही। NCB के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा भी वहां थे।
  • वहीं NCB की एक टीम सुबह 7 बजे सैमुअल मिरांडा के घर पहुंची। यहां 2 घंटे तक NCB की टीम का सैमुअल के घर पर सर्च ऑपरेशन चला। 
  • सूत्रों के अनुसार सैमुअल के घर छापेमारी के बाद NCB की टीम ने सुबह 9.20 बजे सैमुअल को हिरासत में लिया। सैमुअल के घर के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा था इसलिए NCB की टीम ने सैमुअल को पूछताछ के लिए ऑफिस ले जाना बेहतर समझा।
  • NCB ने सुबह 9:45 बजे रिया के भाई शोविक को समन किया और 11:20 बजे शोविक को अपने साथ लेकर गई। शोविक के अलावा सैमुअल मिरांडा, ड्रग्स पैडलर जैद और बासित को भी हिरासत में लिया गया। NCB ऑफिस में रिया के भाई शोविक से ड्रग्स मामले को लेकर सवाल पूछे गए। 
  • ड्रग पेडलर बासित को NCB ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 9 सितंबर तक बासित परिहार को NCB की कस्टडी में रखने का आदेश दिया। इसके बाद NCB ने बासित से ड्रग्स मामले में पूछताछ की। शोविक से पूछताछ में पता चला क‍ि वह ड्रग्स बेचता नहीं खरीदता था। 
  • केस में क्वान टैलेंट मैनेजमेंट की टैलेंट मैनेजर जया साहा से भी शुक्रवार को सीबीआई ने पूछताछ की। रिया चक्रवर्ती संग व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स एंगल पर जया का नाम सामने आया था, जिसमें उन्होंने सीबीडी ऑयल पर बात की थी।
  • रात के 9 बजे तक NCB की कार्रवाई के बाद, टीम ने शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। शोविक को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब रिया चक्रवर्ती से NCB द्वारा दोबारा पूछताछ की जा सकती है। 


NCB ने 26 अगस्त को रिया, उनके भाई शोविक, टेलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और गोवा आधारित होटल व्यवसायी गौरव आर्य के नाम पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद ED ने NCB को मामले की जांच के लिए कहा था। रिया और श्रुति मोदी के साथ ही मिरांडा और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी के बीच व्हाट्सएप मैसेज सामने आने के बाद ड्रग्स एंगल से छानबीन शुरू की गई।

शोविक की दोस्त के साथ हुई ड्रग्स चैट सामने आई
बता दें कि रिया और उनके भाई शोविक की ड्रग्स के व्यापार से जुड़े कुछ चैट और उनके पिता के लिए बेटे द्वारा ड्रग्स खरीदने की बात भी सामने आई है। शोविक की 10 अक्टूबर 2019 की कुछ चैट में दोस्त से ड्रग्स को लेकर बातचीत है। चैट में शोविक से ड्रग्स के लिए उसका दोस्त मदद मांगता है। शोविक उसे 5 ड्रग्स बेचने वालों के नंबर देता है। चैट में शोविक का दोस्त उससे "वीड", "हैश", "बड" जैसी ड्रग्स के बारे में पूछ रहा है। शोविक अपने दोस्त को "बड" नाम की ड्रग्स के लिए जैद और बासित का नंबर देता है। माना जा रहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने इन्हीं चैट के आधार पर जैद और बासित को पिछले दो दिन में गिरफ्तार किया है।

ड्रग्स मामले अब तक 5 गिरफ्तार
बता दें कि सुशांत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही NCB ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया गया था। NCB ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन 9 दिन की रिमांड मिली। जैद को एक सितंबर को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। वहीं NCB ने अब्दुल बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया है। सूत्रों को मुताबिक, बासित और जैद का कनेक्शन रिया के सहयोगी सैमुअल मिरांडा से भी रहा है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पूछताछ में रिया और उनके भाई शोविक का नाम लिया है। वहीं NCB ने शुक्रवार को कैजान इब्राहिम को गिरफ्तार किया, कैजान ड्रग पैडलर बताया जा रहा है।

 

Created On :   4 Sep 2020 3:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story