comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

SSR death case: दूसरे दिन 7 घंटे पूछताछ, CBI के सवालों का सामना नहीं कर पा रही है रिया, आज फिर होंगी हाजिर


हाईलाइट

  • मुंबई पुलिस ने रिया और उसके घर तक पहुंचाया
  • शुक्रवार को सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे की पूछताछ की थी
  • सीबीआई की टीम कल भी रिया से पूछताछ करेगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से CBI ने शनिवार को दूसरे दिन करीब सात घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार सुशांत सिंह की मौत के मामले में मुख्य आरोपी रिया को CBI के दो सवालों ने उलझन में डाल दिया है, जिसका वह ठीक से जवाब नहीं दे पा रही हैं। शनिवार को पूछताछ में एक बार फिर अधिकांश उन्हीं सवालों को दोहराया गया जो एक दिन पहले उनसे पूछे गए थे। लेकिन, CBI की जांच टीम रिया के जवाब से संतुष्ट नहीं है। इससे चर्चा है कि CBI रिया को पोलीग्राफी टेस्ट करा सकती है। CBI ने रिया को पूछताछ के लिए रविवार को भी बुलाया है। 

CBI की टीम के हाथ नौवें दिन भी खाली
सुशांत सिंह मौत प्रकरण की जांच कर रही CBI की टीम के हाथ नौवें दिन भी खाली है। CBI को अभी तक हत्या के एंगल ऐसे सबूत हाथ नहीं लगे हैं जिससे आरोपियों को गिरफ्तार कर सकें हैं। CBI की एसपी नूपुर प्रसाद सांताक्रुज के कालीना स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाऊस में दूसरे दिन भी पूछताछ की। रिया पुलिस की सुरक्षा में करीब डेढ़ बजे गेस्ट हाऊस पहुंची थी। 

सुशांत का साथ छोड़ने के सवाल पर गोलमोल जवाब दे रही रिया
कहा जा रहा है कि रिया से पूछताछ में सबसे अहम सवाल पूछा गया कि उनका सुशांत सिंह से किस बात को लेकर झगड़ा हुआ था और वह क्यों घर छोड़कर चली गई। यह वह अहम दो सवाल है, जिसका जवाब वह नहीं दे पा रही है। सूत्रों के अनुसार इन सवालों का वह गोलमोल जवाब दे रही है जिससे CBI संतुष्ट नहीं है। शनिवार को रिया के विदेश यात्राओं से संबंधित दस्तावेज भी खंगाले गए। CBI ने रिया को इससे संबंधित दस्तावेज लाने के लिए कहा था।

रिया के ड्रग कनेक्शन की जांच के लिए NCB में स्पेशल ऑफिसर की तैनात
रिया चक्रवर्ती से जुड़े ड्रग मामले की जांच पर नजर रखने के लिए एक विशेष ऑफिसर को लाया गया है। डॉयरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) में तैनात रहे वरिष्ठ भारतीय राजस्व अधिकारी समीर वानखेडे को स्पेशल असाइनमेंट पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में भेजा गया है। ये अधिकारी पहले मुंबई डीआरआई में तैनात थे। समीर वानखेडे डीआरआई मुंबई में संयुक्त निदेशक हैं, और 6 महीने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में आए हैं। वानखेडे इससे पहले NIA, कस्टम विभाग के एयर इंटेलिजेंस यूनिट में काम कर चुके हैं। समीर वानखेडे रिया केस की निगरानी करेंगे ही साथ ही साथ बॉलीवुड में फैले ड्रग्स के नेटवर्क का भी खुलासा करेंगे। वानखेडे 2 साल से डीआरआई मुंबई में हैं। उन्होंने खाड़ी देशों से सोने की तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश किया था और 100 किलो सोना जब्त किया था। 

सुशांत-रिया का ऑडियो क्लिप आया सामने
सुशांत सिंह राजपूत केस में आजतक के पास इस साल जनवरी का एक ऑडियो क्लिप है। इसमें सुशांत, रिया और इंद्रजीत चक्रवर्ती और कुछ वित्तीय सलाहकार साथ बैठकर सुशांत के फाइनेंशियल मैनेजमेंट की बात कर रहे हैं। सुशांत इसमें ट्रस्ट बनाने के बारे में बात कर रहे हैं। सुशांत अपने भविष्य को लेकर और बॉलीवुड छोड़ने बात कर रहे हैं। साथ ही सुशांत अपने रिटायरमेंट प्लान्स पर बात कर रहे हैं।

ऑडियो क्लिप में क्या बोल रहे सुशांत?
पूरे 36 मिनट के इस ऑडियो को सुनने के बाद यही लग रहा है कि सुशांत ने वित्तीय सलाहकारों को आगे की प्लानिंग के लिए बुलाया है। ऑडियो में सुशांत बॉलीवुड छोड़ने, अपने रिटायरमेंट, अपनी बीमारी की बात कर रहे हैं। रिया और इंद्रजीत चक्रवर्ती भी अपनी बात रख रहे हैं। 

रिया का था सुशांत के पैसों की एफडी कराने का प्लान
ऑडियो क्लिप में रिया कह रही हैं कि सुशांत को पैसे की एफडी तैयार करनी चाहिए। रिया बोल रही हैं- मैं ये सब ऐसे चाहती हूं कि उदाहरण के तौर पर मैं वहां पर नहीं हूं, श्रुति और मिरांडा भी नहीं हैं और कोई नया शख्स सुशांत के साथ है। उसे सुशांत का कार्ड मिल जाए। पहली चीज तो मैं सुशांत से कहूंगी कि सारे पैसों की एफडी बना ले। हम सुशांत का सारा पैसा एफडी में रखेंगे। सुशांत के कार्ड में 10-15 लाख से ज्यादा नहीं होंगे। दूसरी बात जो पैसा सुशांत के पास है, जिससे सुशांत को ब्याज मिलता रहे। सुशांत की जमा पूंजी भी सुरक्षित रहेगी। सुशांत के दस्तखत के बिना कोई एफडी तुड़वा ना सके।

सुशांत के बैंक खातों की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई
इस बीच सुशांत सिंह के बैंक खातों की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें पिछले पांच सालों में 70 करोड़ के टर्नओवर का जिक्र है। मुंबई पुलिस ने सुशांत के बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट कराया था जो CBI और आईडी को दी गई है जिसकी जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑडिट रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि सुशांत ने पांच करोड़ रुपए टैक्स भरा है और करोड़ों रुपए रिया, अपने मैनेजमेंट यानि मैनेजर और स्टॉफ के अलावा घूमने-फिरने पर खर्च किया है।

CBI ने जांच में जुड़ा दिशा सालियान आत्महत्या मामला
अभिनेता सुशांत सिंह मर्डर मिस्ट्री को सुलझान के लिए CBI की टीम ने जांच में सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान आत्महत्या मामले को भी जांच में जोड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिशा सालियान को लेकर CBI ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, नौकर दीपेश सावंत, नीरज सिंह, केशव और मेवाती के अलावा रिया के भाई शौविक से भी पूछताछ की है। 

शौविक से पूछा गया कि दिशा सालियान सुशांत के घर में कितनी बार आई, सुशांत के कामों को कितना मैनेज करती थी। उसकी मौत की जानकारी सुशांत को कैसे हुई। क्या सुशांत सिंह दिशा को लेकर खुद को असहज महसूस कर रहे थे आदि। हालांकि इस मामले में रिया चक्रवर्ती ने कुछ भी नहीं बताया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिया ने दिशा सालियान से जुड़े सवाल पर कहा कि वह उसके बारे में ज्यादा नहीं जानती है। उसे उसकी मौत के बारे में कुछ नहीं पता।

एनसीबी ने दो ड्रग तस्तरों को पकड़ा
सुशांत सिंह मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) ने ड्रग तस्करों के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है। एनसीबी के अधिकारियों ने शनिवार को बॉलीवुड से जुड़े दो ड्रग्स तस्करों को पकड़ा। इन दोनो के नाम करण और अब्बास बताया गया है। ये दोनो बीयूडी नामक ड्रग्स की तस्करी में शामिल हैं जो ए दोनो बीयूडी नामक ड्रग्स की तस्करी में शामिल हैं जो ड्रग्स की पार्टी और सेलिब्रिटी  ड्रग्स की पार्टी और सेलिब्रिटी की सकी स्पेशल पार्टियों में ड्रग्स की सप्लाई करते थे। हालांकि उनका रिया से संबंधों का खुलासा नहीं हुआ है।

कमेंट करें
okS2H